अमेजन 1,00,000 लोगों को देगी नौकरी, ऑनलाइन शॉपिंग में हुई तेजी

बिजनेस
भाषा
Updated Sep 14, 2020 | 16:50 IST

 ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने एक लाख नए लोगों की नियुक्ति की घोषणा की है। कंपनी का कारोबार काफी तेजी से बढ़ रहा है। 

Amazon will provide jobs to 100,000 people, online shopping boom
ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन 

न्यूयॉर्क : ऑनलाइन ऑडरों में तेजी के बीच ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने 1,00,000 नए लोगों की नियुक्ति करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि नई नियुक्तियां अस्थायी और स्थायी दोनों तरह के पदों पर की जाएगी। ये नए कर्मचारी ऑर्डर की पैंकिंग, डिलिवरी या उन्हें छांटने का काम करेंगे। कंपनी ने स्पष्ट किया है कि ये नियुक्तियां छुट्टियों में की जाने वाली भर्तियों की तरह नहीं होंगी।

सिएटल की ऑनलाइन कंपनी का कारोबार काफी तेजी से बढ़ रहा है। अप्रैल और जून के दौरान कंपनी ने रिकॉर्ड मुनाफा और आय दर्ज की है। कारोनो वायरस महामारी के दौरान लोग किराना और अन्य सामान ऑनलाइन खरीदना पसंद कर रहे हैं।

ऑर्डरों को पूरा करने के लिए कंपनी पहले ही इस साल 1,75,000 लोगों की नियुक्ति करने वाली थी। पिछले सप्ताह कंपनी ने कहा था कि उसके पास 33,000 कॉरपोरेट और प्रौद्योगिक नौकरियां हैं, जिनपर उसे नियुक्तियां करनी हैं। कंपनी ने कहा है कि अब उसे अपने 100 नए भंडारगृहों, पैकेज छंटाई केंद्रों और अन्य स्थानों पर नए लोगों की जरूरत है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर