ट्रेन के नीचे खुदकुशी करने जा रही लड़की को अपनी जान पर खेलकर ऑटो ड्राइवर ने दिया नया जीवन, देखें Video

एक लड़की को चलती ट्रेन के आगे कूदकर जान देने जा रही थी। ऐन मौके पर मोहसिन नाम के एक ऑटो ड्राइवर ने अपनी जान पर खेलकर उसे नया जीवन दिया।

Auto driver gave new life to the girl who was going to commit suicide under the train, watch video
ऑटो ड्राइवर ने बचाई खुदकुशी करने वाली लड़की की जान 

मुख्य बातें

  • लड़की को रेलवे क्रॉसिंग पर बंद फाटक पर ट्रेन आने का इंतजार कर रही थी।
  • ट्रेन रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंची, लड़की दौड़कर पटरी पर आ गई।
  • ऑटो ड्राइवर मोहसिन उसे देखा और दौड़ा फिर उसे पकड़कर जबरदस्ती सुरक्षित खींच लिया।

इंदौर: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में मोहसिन नाम के एक ऑटो ड्राइवर के समय पर हस्तक्षेप ने एक लड़की को चलती ट्रेन की चपेट में आकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने से रोक दिया। इस पल को कैद करने वाला एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो क्लिप में, लड़की को रेलवे क्रॉसिंग पर बंद फाटक पर ट्रेन आने का इंतजार करते देखा जा सकता है, क्योंकि वहां से एक ट्रेन गुजरने वाली थी। उसने नीले रंग का सूट पहना हुआ था और उसने अपना चेहरा सफेद दुपट्टे से ढक रखा था। जैसे ही ट्रेन रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंची, लड़की दौड़कर पटरी पर आ गई। अब तक वहां मौजूद लोगों को एहसास हो गया था कि वह खुदकुशी करने जा रही है।

ऑटो ड्राइवर मोहसिन, जो क्रॉसिंग पर भी इंतजार कर रहा था। उसने महिला को रेलवे ट्रैक पर और आने वाली ट्रेन को देखा। अपनी जान की परवाह न करते हुए, वह लड़की की आत्महत्या की कोशिश को विफल करने के लिए दौड़ पड़ा। जब उसने विरोध करने की कोशिश की तो उसने उसका हाथ कसकर पकड़ लिया और उसे जबरदस्ती सुरक्षित खींच लिया। पूरी घटना एक कैमरे में रिकॉर्ड हो गई।

अगर वह ऑटो ड्राइवर समझदारी और बहादुरी नहीं दिखाई होती तो और उसके बचाव में आगे नहीं आता तो युवती ट्रेन की चपेट में आ जाती। बाद में, कई अन्य लोगों ने लड़की को घेर लिया और उसे शांत करने की कोशिश की क्योंकि वह बेहद भावुक थी। कुछ लोगों को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि "उसे पानी दो"।

इससे पहले रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के तीन सतर्क जवानों ने महाराष्ट्र के मुंबई के विरार रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर लेटकर कथित तौर पर खुद को मारने की कोशिश करने वाले एक व्यक्ति को बचाया। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि आदमी रेलवे ट्रैक पर चल रहा है और बाद में लेट गया ताकि वह आ रही ट्रेन के नीचे कुचल जाए। आरपीएफ के एक जवान ने उस व्यक्ति को देखा और समय रहते उसकी जान बचा ली।
 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर