मध्य प्रदेश में एक दिन का लॉकडाउन, क्या आप का शहर भी है शामिल

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शिवराज सिंह सरकार ने राजधानी भोपाल समेत कुछ शहरों में एक दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है।

Lockdown: मध्य प्रदेश के इन जिलों में एक दिन का लॉकडाउन, क्या आप का भी जिला है शामिल
शिवराज सिंह चौहान सरकार का ऐलान 
मुख्य बातें
  • भोपाल, इंदौर और जबलपुर में 21 मार्च को 1 दिन का लॉकडाउन
  • सभी स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद,
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फैसला

भोपाल। देश के अलग अलग राज्यों में कोरोना के केस में इजाफा हो रहा है। मध्य प्रदेश भी उनमें से एक है। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद जो लोग वहां से मध्य प्रदेश की सीमा में दाखिल होंगे उन्हें निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके साथ ही शिवराज सिंह सरकार ने एक दिन के लॉकडाउन का फैसला लिया है। 

मध्य प्रदेश के इन शहरों में एक दिन का लॉकडाउन
कोविड 19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर इंदौर, भोपाल और जबलपुर में 21 मार्च रविवार को एक दिवसीय तालाबंदी की जाएगी। इन तीन शहरों के सभी स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे। आज सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में फैसला लिया गया। 

सीएम शिवराज सिंह की अपील
कोरोना संक्रमण लगातार गंभीर हो रहा है, एक बार फिर संकट की स्थिति बन रही है। हम संक्रमण को रोकने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। मेरी आपसे प्रार्थना है कि मास्क जरूर लगाएं।मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 1140 नए कोरोना मामले आए। 556 लोग ठीक हुए और 7 मौतें दर्ज की गई।मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ रही है, राज्य सरकार कोरोना से बचाव और उपचार के लिए तीन बिंदुओं पर काम कर रही है। 

मंदसौर में इस तरह से कोरोना के खिलाफ जनजागरण 

मध्य प्रदेश सरकार का कहना है कि ऐहतियात के साथ व्यवसायिक गतिविधियों को चलाया जाएगा।  उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पूरी सावधानियां बरतें। आर्थिक गतिविधियों को अब बंद नहीं किया जाएगा। कोरोना से निपटने के लिए हर सावधानी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि फेस मास्क के अनिवार्य उपयोग के साथ निर्धारित गाइडलाइन का लोग बिना भूले पाल रें। राज्य में वैक्सीनेशन कार्य भी चल रहा है।  अधिक संक्रमण वाले जिलों में वैक्सीनेशन कार्य को प्राथमिकता देते हुए इसे और तेज रफ्तार से चलाया जाएगा। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर