MP: सलमान ने उमेश बनकर रचाई शादी, अब धर्म परिवर्तन के लिए डाल रहा है दवाब: पीड़िता

मध्य प्रदेश में कथित लव जिहाद का का नया मामला सामने आया है। राज्य के गृह मंत्री ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। वहीं राज्य सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने की भी तैयारी कर रही है।

Love Jihad in MP Victim says Salman married as Umesh now putting pressure for conversion
सलमान ने उमेश बनकर रचाई शादी, अब धर्म बदलने का दबाव- पीड़िता 
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश में लव जिहाद का मामला, उमेश बन सलमान ने मंदिर में रचाई शादी
  • पीड़िता ने राज्य के गृह मंत्री के सामने दर्ज कराई अपनी शिकायत
  • गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले- दोषी के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

भोपाल: आजकल देश में लव जिहाद को लेकर एक नई बहस चल पड़ी है। दरअसल कुछ समय पहले जब यूपी की योगी सरकार ने लव जिहाद को लेकर नया विधेयक पारित किया तो उसके बाद कई औऱ राज्य सरकारों ने भी इसी तरह का विधेयक लाने की बात कही। इस लव जिहाद की बहस के बीच मध्य प्रदेश के भोपाल से एक ऐसा मामला सामने आया है जो लव जिहाद से जुड़ा हुआ है। यहां शुक्रवार शाम राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के पास शिकायत लेकर पहुंची एक पीड़िता ने कहा कि  काफी दिनों तक उसका पति उमेश नाम से उसके साथ रहा, लेकिन बाद में असली चेहरा सामने आया।

पीड़िता बोली- एक साल से किया जा रहा है ब्लैकमेल

पीड़िता के बयाने को नरोत्तम मिश्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी साझा किया है। जिसमें पीड़िता मीडिया से बात करते हुए कह रही हैं, 'मैं ये समस्या लेकर मंत्री जी के पास आई हूं कि मुझे एक साल से ब्लैकमेल किया जा रहा है और उल्टी सीधी हरकतें करवाई जा रही है। सलमान नाम का शख्स जो भोपाल के गेहूंखेड़ा, नयापुरा का रहने वाला है। वो मुझे परेशान कर रहा है।' युवती का कहना है कि आरोपी से उसकी मुलाकात करीब एक साल पहले हुई थी उसके बाद दोनों ने मंदिर में शादी कर ली। तब आरोपी ने अपना नाम उमेश बताया था।

उमेश बताया, निकला सलमान
पीड़िता का कहना है कि उसका एक बच्चा भी है लेकिन बाद में उसे पता चला कि जिस शख्स के साथ वह रह रही है वो उमेश नहीं बल्कि सलमान है। पीड़िता ने कहा कि उस पर जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। वहीं पीड़िता की शिकायत पर राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि वह मामले की जांच करवाएंगे और दोषी के खिलाफ जरूर कार्रवाई की जाएगी।

गृहमंत्री ने कही ये बात
गृह मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, 'पीड़ित युवती के परिजनों ने डरा-धमकाकर और धर्म छुपाकर शादी कराए जाने की शिकायत कांग्रेस के शासन में भी की थी लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब मध्य प्रदेश बीजेपी की सरकार में धर्म स्वातंत्र्य विधेयक की चर्चा होने पर डरे-सहमे लोग सामने आने का साहस कर रहे हैं।' आपको बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार भी लव जिहाद के मामलों को रोकने के लिए सख्त कानून लाने की तैयारी करने में जुटी है। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर