Bhopal News: बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, भुगतान केंद्र छुट्टी के दिन भी खुले रहेंगे, जानिए प्लान

Capital Bhopal: भोपाल में बिजली उपभोक्ता छुट्टी के दिन यानी की शनिवार और रविवार को बिजली बिल का भुगतान अपने संबंधित केंद्र पर जाकर कर सकते हैं। विद्युत वितरण कंपनी की ओर से यह जानकारी दी गई है। शहर के चारों संभागों के केद्रों पर यह सुविधा मिलेगी।

Bhopal Electricity Bill News
भोपाल के बिजली बिल भुगतान केंद्र पर छुट्टी के दिन भी होगा काम (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • शनिवार और रविवार को बिजली बिल भुगतान केंद्र खुले रहेंगे
  • बिजली बिलों को ऑनलाइन जमा करने पर मिलेगी छूट
  • शहर वृत्त के अंतर्गत चारों शहर संभाग पर हो सकेगा बिल भुगतान

Bhopal Electricity Bill News: भोपाल के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत देने वाली खबर सामने आई है। मध्य क्षेत्र के विद्युत वितरण कंपनी के कार्यक्षेत्र के अंतर्गत 24 एवं 25 सितंबर को बिजली बिल भुगतान केन्द्र खुले रहेंगे । बता दें कि इस दौरान बिजली बिलों का ऑनलाइन भुगतान करने पर छूट भी मिल सकेगी। कामकाजी बिजली उपभोक्ताओं को इससे काफी लाभ मिल सकेगा।

बता दें कि वर्किंग डे में बिजली बिल जमा करने के लिए लोगों को अलग से समय निकालना पड़ता है। व्यस्तता के चलते कई लोगों को इसमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बिजली कंपनी उपभोक्ताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर छुट्टी के दिन भी बिजली बिल जमा करने का अवसर देती है।

कैश काउंटर और एटीपी मशीनों से होगा भुगतान

मिली जानकारी के अनुसार मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यक्षेत्र के अंतर्गत 24 एवं 25 सितंबर को छुट्टी के दिन में भी बिजली बिल भुगतान केन्द्रों में सामान्य कार्य दिवसों की तरह कार्य होते रहेंगे। भोपाल शहर वृत्त के अंतर्गत चारों शहर संभाग पश्चिम, पूर्व, दक्षिण तथा उत्तर के अंतर्गत सभी जोनल कार्यालयों और दानिश नगर, मिसरोद, मण्डीदीप में भी बिल भुगतान केन्द्र छुट्टी के दिन भी खुले रहेंगे। बिजली उपभोक्ताओं से अपील की गई है कि वे राजधानी के जोनल ऑफिस में कैश काउंटरों पर बिल भुगतान और भोपाल शहर में विभिन्न स्थानों पर स्थापित एटीपी मशीन से भी बिजली के बिल का भुगतान कर सकते हैं।

ऑनलाइन भी कर सकते हैं भुगतान

जानकारी के लिए बता दें कि बिलों के भुगतान की सुविधा एमपी ऑनलाइन, कॉमन सर्विस सेन्टर, कंपनी के पोर्टल portal.mpcz.in (नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, यूपीआई, ईसीएस, बीबीपीएस, कैश कार्ड और वॉलेट आदि) फोन पे, अमेजान पे, गूगल पे, पेटीएम एप एवं उपाय मोबाइल एप के जरिए बिल भुगतान किया जा सकता है। कंपनी ने यह भी निर्देश जारी किए हैं कि कंपनी कार्यक्षेत्र के सभी 16 जिलों में बिजली वितरण केन्द्र/बिल भुगतान केन्द्र छुट्टी  के दिन खुले रहेंगे। इसके लिए सभी मैदानी महाप्रबंधकों को निर्देश जारी कर दिया गया है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर