Rani Chatterjee Birthday: 'मस्‍तराम' फेम रानी चटर्जी को आया था आत्‍महत्‍या का ख्‍याल, इस अनहोनी की वजह से बदला असली नाम

Happy Birthday Rani Chatterjee: रानी चटर्जी भोजपुरी सिनेमा की टॉप अदाकारा हैं जिनके हॉटनेस के चर्चे हर जगह होते हैं। कुछ समय पहले आई MX Player की वेबसीरीज मस्‍तराम में रानी चटर्जी हॉट अंदाज में नजर आई थीं।

Rani Chatterjee Birthday
Rani Chatterjee Birthday 
मुख्य बातें
  • रानी चटर्जी भोजपुरी की दिग्गज अभिनेत्रियों में शुमार होती हैं
  • आज यानि 3 नवंबर को अपना जन्‍मदिन मना रही हैं।
  • MX Player की वेबसीरीज मस्‍तराम में रानी चटर्जी हॉट अंदाज में नजर आई थीं।

Rani Chatterjee Birthday: रानी चटर्जी भोजपुरी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्रियों में शुमार होती हैं और आज (03 नवंबर) को अपना जन्‍मदिन मना रही हैं। भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में वह साल 2000 से सक्रिय हैं और अब तक 50 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। रानी चटर्जी की हॉटनेस के चर्चे हर जगह होते हैं। उनकी अदा देख कर लोग उन पर जान छिड़कते हैं। वह जितनी अच्छी डांसर हैं उतनी ही अच्छी कलाकार भी है। उनके गाने आते ही यूट्यूब पर वायरल हो जाते हैं वहीं उनकी फ‍िल्‍में रिकॉर्ड ब्रेक करती हैं। रानी चटर्जी ने फ़िल्म 'ससुरा बड़ा पैसा वाला' से डेब्‍यू किया था और पहली ही फ‍िल्‍म से सबको अपना दीवाना बना लिया। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इस फिल्म में उनके साथ मनोज तिवारी थे। इस फिल्म ने अपनी लागत से कई गुना ज्यादा कमाई की। 

असली नाम है कुछ और 

वह जब भोजपुरी सिनेमा की दुनिया में आईं तो उनका नाम साहिबा शेख था लेकिन यहां आकर वह रानी चटर्जी हो गईं। इस नाम के पीछे एक किस्‍सा है। एक बार वह बाहर शूट कर रही थीं और एक सीन था कि उन्‍हें मंदिर में भगवान के आगे सिर पटकना था। डायरेक्‍टर को आभास हुआ कि उनके मुस्लिम होने की वजह से कुछ अनहोनी ना हो जाए। ऐसे में जब कोई उनसे कोई नाम पूछता तो वह रानी बता देते। फ‍िल्‍म का सीन शूट हुआ और फ‍िल्‍म पूरी हुई। जब डायरेक्‍टर से किसी ने उनका पूरा नाम पूछा तो रानी मुखर्जी की तरह उन्‍होंने साहिबा का नाम रानी चटर्जी बता द‍िया। 

रानी चटर्जी की हिट फ‍िल्‍में 

रानी चटर्जी की कुछ महत्वपूर्ण फिल्में दामाद जी, सीता, छैला बाबू, नागिन, छैला बाबू हैं। रानी ने अपने अभिनय से भोजपुरी समाज में अपनी अलग पहचान बनाई है। फिल्मों और वीडियो से इन्होंने अपने बहुत सारे प्रशंसक बनाए हैं। रानी ने जो आप सफलता पाई है उसके पीछे इनकी कड़ी मेहनत है। फिल्म ससुरा बड़ा पइसावाला के हिट हो जाने के बावजूद इन्हें फिल्में ऑफर नहीं हो रही थीं। फिर भी इन्होंने हार नहीं मानीं। रानी ने अभिनय के क्षेत्र में कड़ी मशक्कत की और देखते ही देखते भोजपुरी की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार हो गईं।

हॉटनेस की हद पार 

कुछ समय पहले आई MX Player की वेबसीरीज मस्‍तराम में रानी चटर्जी हॉट अंदाज में नजर आई थीं। इस फ‍िल्‍म में उन्‍होंने हॉटनेस की सारी हदें पार कर दी थीं और कई ऐसे सीन दिए थे कि फैंस का मुंह खुला रह गया था। रानी चटर्जी इतनी लोकप्रिय हैं फ‍िर भी तमाम फैंस उनके असली नाम से अनजान हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि रानी चटर्जी एक मुस्लिम परिवार से आती हैं। 

आत्‍महत्‍या की धमकी

टीवी शो खतरों के खिलाड़ी-10 की कंटेस्टेंट रहीं रानी चटर्जी डिप्रेशन से जूझ चुकी हैं। रानी चटर्जी ने खुद सोशल मीडिया पर इस बात का खुलासा किया था और इसके लिए एक शख्स धनंजय सिंह को जिम्मेदार ठहराया था। रानी चटर्जी ने अपने पोस्ट में लिखा है कि उनके पास अब और सहने की हिम्मत नहीं बची है और वो आत्महत्या का कदम उठा सकती हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर