बम जैसी इस चीज को देख पुलिस भी रह गई भौचक्की, जानेंगे ये क्या है तो रोक नहीं पाएंगे हंसी

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 06, 2022 | 15:47 IST

एक बिल्डिंग के अपार्टमेंट में मिली बम जैसी इस संदिग्ध चीज को देख पुलिस भी चकरा गई और सुरक्षा के लिहाज से पूरी बिल्डिंग खाली करवा दी. इसके बाद पुलिस को इसकी जानकारी जुटाने के लिए ट्विटर का सहारा लेना पड़ा.

Audi Cars Part Created Ruckus In Salt Lake City
ये ऑब्जेक्ट किसी ग्रेनेड की तरह नजर आता है जिसके साथ पुल पिन भी लगी होती है (Photo Credit: Twitter) 
मुख्य बातें
  • ग्रेनेड जैसी दिखता है कार का ये पुर्जा
  • अमूमन ऑडी की कारों में लगा मिलता है
  • Twitter पर लोगों ने बताया ये क्या है

Audi Part Created Ruckus Looks Like Bomb: ऑडी के एक पुर्जे ने उस समय हड़कंप मचा दिया जब लोगों को ये एक बम नजर आया और इसके चलते पूरी बिल्डिंग खाली करवानी पड़ गई. ये मामला यूएस के सॉल्ट लेक सिटी का है. सॉल्ट लेक सिटी के पुलिस विभाग ने कहा कि 29 जून को एक बिल्डिंग के अपार्टमेंट में संदिग्ध चीज मिलने के बाद लोगों की सुरक्षा के लिए इस बिल्डिंग को खाली कराया गया. ये ऑब्जेक्ट किसी ग्रेनेड की तरह नजर आता है जिसके साथ पुल पिन भी लगी होती है. गौरतलब है कि ग्रेनेड छोटे साइज का एक विस्फोटक होता है. 

पुलिस भी इसे देखकर चकरा गई 

एसएलसीडीपी ने अपने बयान में कहा कि कार का ये पुर्जा असल में किसी एक्सप्लोसिव डिवाइस जैसा दिखता है. ये भी कहा जा रहा है कि इस पुर्जे को देखकर पुलिस अधिकारी भी चकरा गए और संदिग्ध दिखने वाले इस पुर्जे की ज्यादा और साफ जानकारी के लिए इसकी फोटो ट्विटर पर डाली गई. इस ट्वीट पर बहुत सारे लोगों ने रिप्लाय किया और अंत साफ हुआ कि ये ऑडी कार्स में लगने वाला टाइमिंग बेल्ट टेंशनर है. 

ये भी पढ़ें : ना हवा डलती है और ना ये पंचर होता है, ऐसा यूनीक टायर जो बनाएगा यात्रा को बेहद सुरक्षित

क्या काम करता है ये पुर्जा 

ऑडी की कारों में इस्तेमाल होने वाला टाइमिंग बेल्ट टेंशनर या ड्राइव बेल्ट टेंशनर कार के ड्राइव बेल्ट को टेंशन देता है ताकि ये बेल्ट क्रैंकशाफ्ट पुली से संपर्क में बना रहे. यहां टाइमिंग बेल्ट टेंशन जब काम करना बंद कर देता है तो ये टेंशन मिलना भी बंद हो जाता है. परिणामस्वरूप टाइमिंग बेल्ट में गड़बड़ से वॉल्व टाइमिंग भी बिगड़ जाती है और कार का प्रदर्शन इससे प्रभावित होता है.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर