चकाचक स्टाइल और हाइटेक फीचर्स वाली Hyundai की नई SUV लॉन्च को तैयार, कल होगी पेश

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 12, 2022 | 18:26 IST

Hyundai India 13 जुलाई को 2022 Tucson SUV से पर्दा हटाने वाली है जिसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलावों के साथ पेश किया जाने वाला है. आने वाले कुछ ही हफ्तों में कंपनी ये नई SUV भारत में लॉन्च करेगी.

2022 Hyundai Tucson Set To Debut On 13th July
पिछले मॉडल के मुकाबले नई टूसॉन लगभग पूरी चेंज हो गई है (Photo Credit: Twitter) 
मुख्य बातें
  • Hyundai की नई Tucson लॉन्च को तैयार
  • एक्सटीयिर और इंटीरियर में बड़े बदलाव
  • लॉन्च होते ही SUV सेगमेंट पर छा जाएगी

2022 Hyundai Tucson: ह्यून्दे इंडिया 13 जुलाई को बिल्कुल नए अंदाज और केबिन में बड़े अपडेट्स के साथ 2022 टूसॉन SUV भारत में पेश करने वाली है. इसके कुछ हफ्तों बाद ही देश में इसकी बिक्री कंपनी शुरू करने वाली है. पहली बार 2005 में इस SUV को भारत लाया गया था, इसके बाद 2020 में ह्यून्दे टूसॉन (Hyundai Tucson) को अपडेट करके पेश किया गया था. अब पूरी तरह नए अंदाज, जोरदार फीचर्स और प्रीमियम इंटीरियर के साथ ये SUV देश में पेश की जाने वाली है. पिछले मॉडल के मुकाबले नई टूसॉन लगभग पूरी चेंज हो गई है और अब इसका स्टाइल और डिजाइन भी पैना हो चुका है. 

दिखने में धाकड़ है नई टूसॉन 

ह्यून्दे ने लेटेस्ट जनरेशन टूसॉन को नई डिजाइन लैंग्वेज पर बनाया है जिसे भारत में बिना किसी बदलाव के लाया जा रहा है. नई टूसॉन के अगले हिस्से में नई ग्रिल दी गई है जिसके साथ जुड़े एनईडी डीआरएल और एलईडी हेडलैंप्स भी बिल्कुल नए हैं, इसके अलावा SUV का अगला बंपर भी नया है. इसके बाद कार पर बॉडी क्लैडिंग, झुकती हुई छत के साथ ब्लैक्ड आउट पिलर्स, एलईडी टेललाइट्स और पूरे पिछले हिस्से को घेरती एलईडी स्ट्रिप लाइट दी गई है. 2022 टूसॉन के साथ मिले नए अलॉय व्हील्स, कंट्रास्ट कलर में छत और खिड़की के पास क्रोम फिनिश इसे और भी आकर्षक बनाते हैं. 

ये भी पढ़ें : Grand Virata नाम से आ रही Maruti Suzuki की बिल्कुल नई SUV, सामने आई ये अहम जानकारी

केबिन और इंजन में भी धांसू 

केबिन पर नजर डालें तो यहां आपको 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफसेटेनमेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो मिलेगा. इसके अलावा ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम के लिए टच कंट्रोल्स, एंबिएंट लाइटिंग, ई-पार्किंग ब्रेक और गियर के लिए अब स्विच दिया गया है. नई जनरेशन टूसॉन के साथ 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन और डीजल इंजन विकल्प मिलेंगे. इन इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है और SUV के टॉप मॉडल को ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है.

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर