ADAS के साथ भारत आई 2022 Hyundai Tucson SUV, फीचर्स की भरमार और सेफ्टी जोरदार

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 13, 2022 | 14:43 IST

Hyundai Tucson की नई जनरेशन भारत में पेश कर दी गई है और नई SUV के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव किए गए हैं. Hyundai India की ये प्रीमियम SUV एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिटस्म के साथ आई है जिसे ADAS भी कहते हैं.

2022 Hyundai Tucson Breaks Cover In India
यहां सबसे बड़ा अपडेट जो SUV को मिला है वो एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम या कहें तो ADAS है (Image Source: Hyundai India) 
मुख्य बातें
  • 2022 ह्यून्दे टूसॉन से देश में हटा पर्दा
  • ADAS सिस्टम से लैस है नई टूसॉन
  • प्रीमियम SUV सेगमेंट में जल्द आएगी

2022 Hyundai Tucson Breaks Cover: ह्यून्दे इंडिया ने 2022 टूसॉन (2022 Tucson) प्रीमियम SUV से पर्दा हटा लिया है. सेंसुअस स्पोर्टिनेस डिजाइन फिलॉसफी पर आधारित ये SUV ना सिर्फ पिछले मॉडल से अलग है, बल्कि केबिन में खूब सारे फीचर्स के साथ आई है. लेकिन यहां सबसे बड़ा अपडेट जो SUV को मिला है वो एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम या कहें तो ADAS है. ये सिस्टम कार की सेफ्टी को जोरदार बनाता है और इससे ड्राइविंग का अनुभव भी पूरी तरह बदल जाता है. कंपनी इस SUV को पहली बार 2005 में भारत लाई थी जिसके बाद 2009 में इसकी दूसरी पीढ़ी और 2016 में थर्ड-जनरेशन मॉडल देश में लॉन्च किया गया. 

बाहर और अंदर से कितनी बदली नई टूसॉन 

लेटेस्ट ह्यून्दे टूसॉन के अगले हिस्से में बड़े साइज की ग्रिल लगी है जो एलईडी हेडलाइट्स के साथ बहुत खूबसूरती से जोड़ी गई है. SUV का पिछला हिस्सा बदली हुई एलईडी टेललाइट्स के साथ आया है जिसके बीच में एलईडी की एक पट्टी भी दी गई है. केबिन पर नजर डालें तो यहां 10.1-इंच ड्राइवर डिस्प्ले और 10.1-इंच का मुख्य टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिले हैं. इसके अलावा वायरलेस चार्जिंग, एंबिएंट लाइटिंग, अगली वेंटिलेटेड सीट्स, 360-डिग्री कैमरा, कीलेस एंट्री और ऑटो डिमिंग आरआरवीएम जैसे कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें : 2022 MG Hector Facelift को मिलेगा लेवल 2 ADAS, SUV की सेफ्टी में लगेंगे चार चांद

ADAS के अलावा 2 इंजन विकल्प मिलेंगे 

2022 ह्यून्दे टूसॉन के साथ दो इंजन ऑप्शन मिलने वाले हैं जिनमें पहला 156 पीएस और 192 एनएम पीक टॉर्क बनाने वाला 2.0-लीटर इंजन, और दूसरा 186 पीएस और 416 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला नया आर 2.0 वीजीटी डीजल इंजन है. इन दोनों इंजन को क्रमशः 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिए गए हैं. कंपनी ने इस SUV के साथ एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम दिया है जो लेवल 2 का है. ये सिस्टम SUV के साथ 19 सेफ्टी फीचर्स जोड़ता है और इसके होने से आपकी ड्राइविंग का अनुभव ही बदल जाता है. 

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर