US Election: अमेरिकी राजनीति के इतिहास में राष्ट्रपति पद के सबसे खराब उम्मीदवार है बिडेन: ट्रंप

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Oct 16, 2020 | 09:07 IST

अमेरिका में तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच ट्रंप ने कहा है कि यदि जो बिडेन चुनाव जीतते हैं तो यह चीन की जीत होगी।

US Election Donald Trump Calls Biden Worst Candidate In History Of Presidential Politics
अमेरिकी इतिहास में सबसे खराब कैंडिडेट हैं बिडेन: ट्रंप  |  तस्वीर साभार: Getty Images

मुख्य बातें

  • अमेरिका में तीन नवंबर को होना है राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव
  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंदी जो बिडेन पर किया करारा वार
  • बिडेन एक भ्रष्ट राजनीतिज्ञ है और वह कई वर्षों से एक भ्रष्ट राजनेता रहे हैं- ट्रंप

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  ने अपने प्रतिद्वंद्वी और डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन को राष्ट्रपति पद के लिए इतिहास का 'सबसे खराब उम्मीदवार' बताया है। एक रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, 'यह सबसे व्यस्त रेस है - मैं राष्ट्रपति पद की राजनीति के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार के खिलाफ चुनावी मैदान में हूं और अगर मैं हार जाता हूं, तो यह अधिक दबाव होगा। काश वह अच्छा होता, मेरा दबाव कम होता। आप एक उस (बिडेन) आदमी से कैसे हार सकते हैं। उसके जैसा?" ट्रम्प ने यह भी दावा किया कि वह उस जगह पर बढ़त बनाए हुए हैं जहां बुद्धिमान लोग रहते हैं।' 

बिडेन जीतते हैं तो चीन की जीत होगी- ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि आने वाले राष्ट्रपति चुनाव एक साधारण विकल्प का रूप है। उन्होंने कहा, 'यह चुनाव एक सरल विकल्प है; यदि बिडेन जीतते हैं तो यह चीन की जीत होग  और जब हम जीतते हैं, तो यह उत्तरी कैरोलिना की जीत और अमेरिका जीत होगी। बिडेन एक भ्रष्ट राजनीतिज्ञ है और वह कई वर्षों से एक भ्रष्ट राजनेता रहे हैं जिसके बारे में वाशिंगटन में हर कोई जानता है।' 

बिडेन और चीन

ट्रम्प ने आगे कहा कि बिडेन के बेटे हंटर ने प्रति वर्ष 10 मिलियन अमरीकी डालर के लिए एक चीन के साथ सौदा किया है। उन्होंने आगे कहा कि ये सौदे एक ही समय में किए गए थे जब बिडेन चीन को आपकी नौकरियों की चोरी करने दे रहे हैं। अगर बिडेन जीतते हैं, तो अमेरिका पर चीन का स्वामित्व होगा। रैली के दौरान, भीड़ ने 'चार और साल!' और 'हम तुमसे प्यार करते हैं!' जैसे नारे लगाए। रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने आगे कहा कि यह चुनाव राष्ट्रीय सुरक्षा को जोड़ने का विषय है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव इस साल 3 नवंबर को होने वाले हैं।

बुधवार को कारोबारी हस्तियों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने दावा किया था कि अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए उनका नेतृत्व सबसे बेहतर विकल्प है। दूसरी तरफ, बाइडेन ने चुनावी चंदे के लिए विलमिंगटन, डेलावेयर से ऑनलाइन अभियान चलाया और इस दौरान, ट्रंप पर ओबामा द्वारा लाए गए स्वास्थ्य कानून को समाप्त करने के लिए सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर