जब किम जोंग-उन ने व्‍हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी को मारी थी आंख, डोनाल्‍ड ट्रंप ने लिए थे खूब मजे

Sarah Sanders on Kim Jong Un: व्हाइट हाउस की पूर्व प्रेस सेक्रेटरी सारा सैंडर्स ने किम जोंग उन को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उनके मुताबिक, किम ने उन्‍हें आंख मारी थी और ट्रंप ने भी इस पर खूब मजे लिए थे।

जब किम जोंग-उन ने व्‍हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी को मारी थी आंख, डोनाल्‍ड ट्रंप ने लिए थे खूब मजे
जब किम जोंग-उन ने व्‍हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी को मारी थी आंख, डोनाल्‍ड ट्रंप ने लिए थे खूब मजे  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • व्हाइट हाउस की पूर्व प्रेस सेक्रेटरी सारा सैंडर्स के मुताबिक, किम जोंग उन ने उन्हें आंख मारी थी
  • यह वाकया जून 2018 का है, जब ट्रंप और किम के बीच सिंगापुर में शिखर सम्‍मेलन हुआ था
  • सैंडर्स के मुताबिक, जब उन्‍होंने यह बात ट्रंप को बताई तो वह हंसते रहे और इसका मजाक बनाया

वाशिंगटन : उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन को लेकर नया खुलासा सामने आया है। व्हाइट हाउस की पूर्व प्रेस सेक्रटरी सारा सैंडर्स ने किम को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए हैं और अपनी नई किताब में बताया है कि किस तरह जून 2018 में जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से किम जोंग उन की सिंगापुर में मुलाकात हुई थी तो उत्‍तर कोरिया के शीर्ष नेता ने उनके साथ फ्लर्ट करने की कोशिश की थी। और तो और राष्‍ट्रपति ट्रंप को जब इस बारे में पता चला तो वह भी हंसते रहे और कहा, क्‍या! उसने तुम पर लाइन मारी! तुम्‍हारे साथ फ्लर्ट करने की कोशिश की!

किम ने की थी फ्लर्ट की कोशिश!

सारा सैंडर्स के मुताबिक, ट्रंप और किम के सिंगापुर समिट में वह भी अमेरिकी राष्‍ट्रपति के साथ थीं। इसी दौरान किम ने उनके साथ फ्लर्ट करने की कोशिश की थी। उत्‍तर कोरिया के शीर्ष नेता ने उन्‍हें आंख मारी थी और जब इस बारे में सारा ने राष्‍ट्रपति को बताया तो उन्‍होंने इसका मजाक बनाया और हंसते हुए कहा कि अब तुम हम लोगों की खातिर उत्तर कोरिया जा रही हो। 'द गार्जियन' की रिपोर्ट के मुताबिक, सारा ने ये बातें अपनी नई किताब 'स्पीकिंग फॉर माइसेल्फ' में कही है, जो अगले सप्‍ताह मंगलवार को रिलीज होगी।

सैंडर्स ने अपनी किताब में इसका भी जिक्र किया है कि समिट के दौरान राष्‍ट्रपति ट्रंप ने जब किम को टिक-टैक ऑफर की तो उन्‍होंने कितने बेमन से इसे स्‍वीकार किया। दरअसल, किम अपनी सुरक्षा को लेकर बेहद सतर्क रहते हैं और किसी दूसरे नेता या शख्स से जल्दी कोई चीज स्वीकार नहीं करते। ऐसे में ट्रंप ने जब उन्‍हें टिक-टैक ऑफर किया तो वह कुछ देर के लिए उलझन में पड़ गए। इसके बाद ट्रंप ने किम को आश्‍वस्‍त करने के लिए नाटकीय तरीके से इसे हवा में भी उछाला किया कि यह केवल ब्रीद मिंट है, जहर का कैप्सूल नहीं।

ऐसा रहा था ट्रंप का रिएक्‍शन

सारा के मुताबिक, ट्रंप और किम खेल, खासकर वुमेन सॉकर को लेकर भी बातचीत हुई। इसी बीच सारा को लगा कि किम उन्हें घूर रहे हैं। जब उन्‍होंने किम की तरफ देखा तो किम ने आंख मारी, जिसके बाद वह हैरान रह गईं और तुरंत नीचे देखने लगीं। वह नोट्स लेती रहीं और सोचती रहीं कि अभी-अभी आखिर हुआ क्‍या? किम से मुलाकात के बाद एयरपोर्ट की तरफ लौटने के दौरान बीस्ट गाड़ी में बैठे हुए सारा ने यह बात ट्रंप और उस वक्त स्टाफ प्रमुख रहे जॉन केली को बताई, जिस पर राष्‍ट्रपति हंस पड़े।

केली ने भी ट्रंप का साथ दिया, जिसके बाद राष्‍ट्रपति ने मजाक करते हुए कहा कि अब तुम उत्तर कोरिया जा रही हो हम लोगों के लिए। तुम्हारे पति और बच्चे तुम्हें मिस करेंगे, लेकिन तुम देश के लिए एक हीरो बन जाओगी। सारा के मुताबिक, ट्रंप और केली पूरे रास्ते हंसते रहे। इसके बाद सारा ने कहा कि यह बात उन्‍होंने मजे के लिए नहीं बताई और इस पर चर्चा अब बंद होनी चाहिए।

अगली खबर