Pakistan:कोरोना से निपटने को पाकिस्तान खरीदेगा कोरोना वैक्सीन की तीन करोड़ खुराक 

दुनिया
भाषा
Updated May 03, 2021 | 22:04 IST

पाकिस्तान में प्रतिदिन कोरोना वैक्सीन की 150,000 खुराक दी जा रही हैं जिसे बढ़ाकर 300,000 करने का लक्ष्य है।

pakistan corona
प्रतीकात्मक फोटो 

इस्लामाबाद:पाकिस्तान ने बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के बीच विभिन्न देशों से कोरोना वायरस टीकों की तीन करोड़ खुराक खरीदने के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा विभाग के विशेष सहायक डॉ फैसल सुल्तान ने सोमवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान में कोरोना टीकाकरण का काम सही गति से आगे बढ़ रहा है।

डॉ सुल्तान ने कहा," हम अन्य देशों से मिलने वाली मदद पर निर्भर नहीं हैं और 90 प्रतिशत टीके खरीदे जा रहे है।"उन्होंने कहा कि जून के अंत तक कोरोना वैक्सीन की 1.9 करोड़ खुराक मिल जायेगी।उन्होंने कहा कि सोमवार से देश में 40 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो चुकी है।

पाकिस्तान का लक्ष्य इस वर्ष के अंत तक देश के सात करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाना है।

चीनी की कोरोना वैक्सीन कैनसिनो का उत्पादन भी शुरू करेगा

पाकिस्तान जल्द ही चीनी की कोरोना वैक्सीन कैनसिनो का उत्पादन भी शुरू करेगा। पाकिस्तान का राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान प्रति माह कोरोना टीके की 30 लाखखुराक का उत्पादन करेगा जिससे विदेशी निर्भरता कम की जा सके।पाकिस्तान में 25 अप्रैल के बाद पिछले 24 घंटों के दौरान पहली बार कोरोना से 100 से कम लोगों की मौत हुई है।

 पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 70 मरीजों की मौत होने से कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 18,149 हो गयी है। पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 4,213 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 834,146 हो गयी है। कोरोना संक्रमण की दर 9.17 प्रतिशत हो गयी है।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर