Japan Quad Summit:जब जापान के टोक्यो में मिल रहे थे क्वाड लीडर्स, उसी वक्त मंडरा रहे थे चीन और रूस के लड़ाकू जेट विमान

China Russia jets flew nearby Quad Summit: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और तीन अन्य विश्व नेताओं ने क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लिया वहीं इस दौरान चीनी और रूसी लड़ाकू जेट विमानों ने मंगलवार को जापान सागर और पूर्वी चीन सागर के ऊपर संयुक्त उड़ानें भरीं। 

Quad leaders
जापान के रक्षा मंत्री ने कहा कि टोक्यो ने उड़ानों पर रूस और चीन को 'गंभीर चिंता' व्यक्त की 

Quad Summit Japan Update: जापान का कहना है कि चीन, रूस के जेट विमानों ने क्वाड समिट (Quad Summit) के दौरान उड़ान भरी क्योंकि पीएम मोदी, राष्ट्रपति बिडेन और अन्य नेता क्वाड समिट में थे। जापान के रक्षा मंत्री नोबुओ किशी (Nobuo Kishi) ने कहा कि टोक्यो ने उड़ानों पर रूस और चीन को 'गंभीर चिंता' व्यक्त की जो संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत, ऑस्ट्रेलिया और जापान के नेताओं के बीच क्षेत्रीय सुरक्षा पर बातचीत के रूप में आई थी।

जापान ने कहा कि चीनी और रूसी लड़ाकू विमानों ने मंगलवार को जापान सागर और पूर्वी चीन सागर के ऊपर संयुक्त उड़ानें भरीं, क्योंकि क्वाड समिट के नेताओं ने टोक्यो में मुलाकात की।

अमेरिका, भारत, ऑस्ट्रेलिया और जापान के नेताओं ने क्षेत्रीय सुरक्षा पर बातचीत की

नोबुओ किशी ने कहा कि टोक्यो ने उड़ानों पर रूस और चीन के लिए 'गंभीर चिंता' व्यक्त की थी, जो उस समय हुई जब संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत, ऑस्ट्रेलिया और जापान के नेताओं ने क्षेत्रीय सुरक्षा पर बातचीत की। किशी ने संवाददाताओं से कहा, 'जापान सागर (Sea of Japan) में दो चीनी बमवर्षक (chinese bombers) दो रूसी हमलावरों ( Russian bombers) के साथ शामिल हो गए और पूर्वी चीन सागर के लिए एक संयुक्त उड़ान भरी।'

Quad Summit: अमेरिका के इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक प्लान में शामिल हुए भारत समेत 13 देश, चीन को मिलेगी तगड़ी चोट

'उसके बाद, कुल चार विमान, दो अनुमानित (नए) चीनी बमवर्षक जिन्होंने दो चीनी बमवर्षकों की जगह ली और दो रूसी हमलावरों ने पूर्वी चीन सागर से प्रशांत महासागर के लिए एक संयुक्त उड़ान का संचालन किया।'  उन्होंने कहा, 'हमने अपने देश और क्षेत्र की सुरक्षा के दृष्टिकोण से अपनी गंभीर चिंताओं को राजनयिक मार्गों से संप्रेषित किया।'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर