VIDEO: तालिबान पर सवाल पूछा तो भागते हुए नजर आए पाक PM इमरान खान, RSS पर दिया हास्यास्पद बयान

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Jul 16, 2021 | 15:44 IST

उज्बेकिस्तान की राजधानी ताशकंद में क्षेत्रीय संपर्क पर दो दिवसीय सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे पाकिस्तान पीएम इमरान खान (Imran khan) ने आरएसएस को लेकर हास्यास्पद बयान दिया जबकि तालिबान वाले सवाल पर चुप्पी साध ली।

Imran khan ran away from the question of taliban during Central-South Asia conference, in Tashkent Uzbekistan
तालिबान पर सवाल पूछा तो भागते हुए नजर आए पाकिस्तानी PM इमरान 

मुख्य बातें

  • उज्बेकिस्तान में मध्य-दक्षिण एशिया सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे इमरान
  • तालिबान से संबंधित भारतीय मीडिया के सवाल पर भागते हुए नजर आए इमरान
  • आरएसएस को लेकर इमरान खान ने दिया हास्यास्पद बयान

ताशकंद: उज्बेकिस्तान की राजधानी ताशकंद में क्षेत्रीय संपर्क पर दो दिवसीय सम्मेलन चल रहा है जिसमें पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan), अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और अन्य कई मध्य तथा दक्षिण एशियाई देशों के नेता भाग ले रहे हैं। इस बीच जब पाकिस्तानी पीएम इमरान खान जब यहां पहुंचे तो उनसे भारतीय न्यूज एजेंसी एएनआई ने तालिबान (Taliban) को लेकर सवाल किया तो वह भागते हुए नजर आए। हालांकि इस दौरान उन्होंने आरएसएस पर हास्यास्पद बयान जरूर दिया।

भागते हुए आए नजर जब इमरान खान

से भारतीय  मीडिया ने सवाल किया कि क्या बात और आतंकवाद दोनों चल सकता है? तो इमरान खान ने कहा, 'भारत से तो हम कह सकते हैं कि हम कितनी देर की इंतजार कर रहे हैं कि हम सिविलाइज्ड हमसाये बनकर रहें, लेकिन करें क्या की एक आरएसएस की विचारधारा रास्ते में आ गई है।' लेकिन जैसे ही इमरान खान से पूछा गया कि 'क्या तालिबान पर कंट्रोल नहीं है आपका, आप पर आरोप लग रहे हैं?' तो सवाल का जवाब देने की बजाय इमरान खान भागते हुए नजर आए और उन्होंने चुप्पी साध ली।

अफगानिस्तान का पाकिस्तान पर आरोप

 आपको बता दें कि तालिबान ने बुधवार को पाकिस्तान से सटे अहम रणनीतिक बिंदु स्पिन बोल्डक पर अपना नियंत्रण होने की घोषणा की है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें कथित तौर पर तालिबानी लड़ाके दक्षिण-पूर्वी शहर स्पिन बोल्डाक में नजर आ रहे हैं। वहीं अफगानिस्तान के उप-राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने पाकिस्तान पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा, 'पाकिस्तान की वायु सेना ने अफगान सेना और वायु सेना को आधिकारिक चेतावनी जारी की है कि स्पिन बोल्डक क्षेत्र से तालिबान को हटाने के किसी भी कदम का पाकिस्तान वायु सेना द्वारा सामना किया जाएगा. पाक की वायु सेना अब तालिबान को कुछ इलाकों में नजदीकी हवाई सहायता मुहैया करा रही है।'

आपको बता दें कि 15-16 जुलाई को आयोजित उच्च स्तरीय सम्मेलन का उद्देश्य मध्य एशिया और दक्षिण एशिया के बीच कनेक्टिविटी को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ावा देने के लिए एक व्यापक खाका तैयार करना है।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर