टीका लगवाइए और पाइए गन, बीयर, मारिजुआना, अमेरिका में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लुभावने ऑफर 

Corona Vaccination Offers in America : अमेरिका में लोगों को कोरोना टीका लगवाने के लिए लुभावने ऑफर दिए जा रहे हैं। लोगों को नकद पुरस्कर और मुफ्त में हंटिंग राइफल दी जा रही है।

 Guns, beer, marijuana being offered to Americans to encourage corona vaccinations
अमेरिका में टीका लगवाने के लिए दिए जा रहे लुभावने ऑफर।  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए अमेरिका में दिए जा रहे लुभावने ऑफर
  • कई राज्यों में लुभावने ऑफर की पेशकश की गई है, कैलिफोर्नियां में दिए जा रहे नकद पुरस्कार
  • मुफ्त में बीयर, गन और मारिजुआना देने की पेशकश की गई है, अमेरिका में 42% लोगों को टीका लगा

वाशिंगटन : दुनिया भर की सरकारें अपने नागरिकों को सुरक्षा कवच के रूप में कोरोना का टीका जल्द से जल्द लगा देना चाहती हैं। अमेरिका अपनी आधी आबादी को टीका लगा चुका है। उसकी योजना जून के महीने में ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाने की है। टीकाकरण अभियान में तेजी लाने और वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को आकर्षित करने के लिए वहां मजेदार ऑफर दिए जा रहे हैं। कई जगहों पर कोविड-19 की टीका लगवाने पर लोगों को मुफ्त में गन, बीयर यहां तक मारिजुआना देने की पेशकश की जा रही है।  

अमेरिका में  42 प्रतिशत लोगों को टीका लगा
रिपोर्टों के मुताबिक अमेरिका में अभी तक कुल 302,851,917 लोगों को कोरोना टीके की खुराक दी जा चुकी है। जबकि आबादी के 42 प्रतिशत लोगों  (139,748,661) को टीके की दोनों खुराक लग चुकी है। अमेरिका का स्वाधीनता दिवस चार जुलाई को मनाया जाता है। राष्ट्रपति जो बिडेन ने चार जुलाई को कोविड-19 से 'आजादी' की घोषणा की है। बिडेन प्रशासन ने उस समय तक 70 प्रतिशत वयस्कों का टीकाकरण पूरा कर लेने का लक्ष्य रखा है। 

कई राज्य दे रहे लुभावने ऑफर
न्यूज स्कॉय की रिपोर्ट के मुताबिक लोग बड़ी संख्या में टीका लगवाने के लिए आगे आएं इसके लिए अमेरिका के कई राज्यों में शानदार ऑफर दिए जा रहे हैं। उन्हें टीका लगवाने पर बंदूक, छुट्टियां, नकद पैसे एवं क्रिस्पी क्रेम्स सहित कई लुभावने ऑफर दिए जा रहे हैं। इस लुभावने पेशकश में एक और नया ऑफर जुड़ गया है। वाशिंगटन में मारिजुआना की लाइसेंस प्राप्त दुकानें लोगों को मुफ्त में कश खींचने का ऑफर देने जा रही हैं। राज्य के अधिकारी इसे 'ज्वाइंट्स फॉर जैब्स' योजना बताकर इस पेशकश का प्रचार कर रहे हैं। 

कई लोगों ने नकद पुरस्कार जीते
अमेरिका में टीका लगवाने वाले कई लोग नकद पुरस्कार और स्कॉलरशिप भी जीत चुके हैं। कैलिफोर्निया में 15 जून से पहले टीका लगवाने वाले लोगों को पुरस्कार देने के लिए 16.5 मिलियन डॉलर की राशि रखी है। वहीं कोलोराडो में टीका लगवा चुकीं सैली स्लीगर ने एम मिलियन डॉलर का पुरस्कार जीता है। 

वेस्ट वर्जीनिया में हंटिंग राइफल की पेशकश
रिपोर्ट के अनुसार वेस्ट वर्जीनिया में टीका लगवाने के लिए लोगों को मुफ्त में शॉटगन एवं हंटिंग राइफल देने की पेशकश की गई है। इस राज्य में शिकार एवं मछली पकड़ना काफी लोकप्रिय है। अमेरिका में अब रोजाना छह लाख के करीब टीका लग रहा है जबकि अप्रैल की शुरुआत में प्रतिदिन करीब 20 लाख टीके लग रहे थे। अमेरिका के पास अब टीकों की बचत हो गई है। राष्ट्रपति बिडेन ने कहा है कि वह कोरोना की आठ करोड़ वैक्सीन दुनिया के अन्य देशों को भेजेंगे।   

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर