जर्मनी ने अपने ऐप के बारे में किया दावा, तेजी से दिखाता है कोरोना टेस्ट के नतीजे

दुनिया
आईएएनएस
Updated May 04, 2021 | 14:26 IST

कोरोना महामारी के दौर में इस समय सबसे अधिक जरूरी बात यह है कि ना सिर्फ टेस्ट ज्यादा हों बल्कि उनके नतीजे भी तेजी से सामने आ सकें। जर्मनी ने एक ऐसे ऐप का दावा किया जो तेजी से जानकारी देगा।

जर्मनी ने अपने ऐप के बारे में किया दावा, तेजी से दिखाता है कोरोना टेस्ट के नतीजे
दुनिया के तमाम देश इस समय कोरोना महामारी का कर रहे हैं सामना 

बर्लिन। जर्मनी की सरकार ने घोषणा की है कि जर्मनी की आधिकारिक कोविड चेतावनी ऐप में नई विशेषताएं शामिल की गई हैं जिससे उपयोगकर्ता पीसीआर (पोलीमरेज चेन रिएक्शन) परीक्षणों के अलावा ऐप में अपने परीक्षणों के परिणामों को जल्द हासिल कर सकते हैं ।

जर्मनी ने अपने ऐप के बारे में किया दावा
सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि नए संस्करण 2.1 का उद्देश्य "सकारात्मक तेजी से परीक्षण के परिणाम के बाद उपयोगकतार्ओं को भविष्य में और अधिक तेजी से अपने पर्यावरण को चेतावनी देने में मदद करना और इस तरह से संक्रमण श्रृंखलाओं को बाधित करना है"सरकार के अनुसार नई सुविधाओं के साथ, जर्मनी में उपयोगकर्ता अपने नकारात्मक परीक्षा परिणाम तेजी से दिखा सकते हैं, उदाहरण के लिए, जब खरीदारी करने जा रहे हो।

2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किए ऐप
नकारात्मक परिणाम 48 घंटों के लिए कोरोनावायरस चेतावनी ऐप में प्रदर्शित किया जाएगा।रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट के अनुसार, अप्रैल के अंत तक ऐप को 27.4 मिलियन लोगों ने डाउनलोड किया।जर्मनी में कुल 424,067 उपयोगकतार्ओं ने लॉन्च के बाद से ऐप के माध्यम से अपने सकारात्मक परीक्षा परिणाम साझा किए हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर