इटली में कोरोना का कहर, 10,000 तक पहुंची मरने वालों की तादाद, देश में मचा हाहाकार

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Mar 29, 2020 | 00:02 IST

इटली में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब वहां पर मरने वालों की तादाद 10,000 तक पहुंच गई है, जिससे पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है।

Corona virus
इटली में कोरोना का कहर  

इटली में कोरोना का कहर जारी है,बताया गया है कि मरने वालों की तादात 10,000 तक पहुंच गई है, कोरोना वायरस का कहर इटली में थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां इस जानलेवा वायरस की वजह से मौत का आंकड़ा 10 हजार के पार पहुंच गया है। ये संख्या पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है। अब तक पूरी दुनिया में 6 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

इससे पहले इटली में कोरोना वायरस से शुक्रवार को एक ही दिन में 969 लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि संक्रमण दर में कमी आई है। इटली में 86,500 मामलों की पुष्टि हुई है। पिछले दिनों के आठ प्रतिशत गति से बढ़ने की अपेक्षा इसमें कुल 7.4 फीसदी ही बढ़ोतरी हुई है।

अकेले यूरोप में 20 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इटली के बाद यूरोप में स्पेन और ब्रिटेन सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।कोरोना वायरस का प्रकोप झेल रहे इटली में संक्रमण के मामले खतरनाक रूप से बढ़ गए हैं। अधिकारियों ने आगाह किया कि है कि अभी संकट और गहरा सकता है क्योंकि दुनियाभर में इसके मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

अर्थशास्त्रियों का कहना है कि अकेले यूरोप में तीन लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं, इस बीमारी के धीमा होने के बहुत कम संकेत मिले हैं और दुनिया पहले ही मंदी के दौर में जा चुकी है।

लॉकडाउन हुए इटली में गुरुवार तक मरने वाले लोगों की कुल संख्या 8,165 रही थी, जबकि बीमारी से संक्रमित लोगों का कुल आंकड़ा 80,539 रहा था। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट और टेक्निकल एंड साइंटिफिक कमेटी के कोऑर्डिनेटर अगस्टिनो मियोजो के हवाले से कहा गया था कि कोरोनावायरस संक्रमण के नए मामले बुधवार की तुलना में कुल 4,492 अधिक रहे, जिसके बाद से देशभर में संक्रमित लोगों की संख्या 62,013 हो गई थी।

अगस्टिनो ने आगे कहा कि संक्रमित लोगों में से 33,648 हाउस आइसोलेशन में हैं। वहीं 3,612 अस्पताल के आईसीयू में, जबकि अन्य 24,753 जनरल अस्पताल के वार्ड में भर्ती हैं। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर