चमत्कार! इटली में 101 वर्षीय शख्स ने ठीक होकर कोरोना को मात दी

दुनिया
आईएएनएस
Updated Mar 27, 2020 | 13:10 IST

इटली के तटीय शहर रीमिनी में 101 वर्षीय एक बुजुर्ग ने कोरोनावायरस से उबरने में सफलता पाई है।

 101-year-old man recovers in Italy, defeats Corona
इटली में 101 वर्षीय एक शख्स ने कोरोना वायरस को मात दी है।  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • इटली में 101 वर्षीय एक शख्स ने कोरोनावायरस को दी मात
  • इटली में इस वायरस से 8,215 लोगों की मौत हो चुकी है
  • दुनिया में इस वायरस से सबसे ज्यादा लोग इटली में मरे हैं

रोम:  इटली के तटीय शहर रीमिनी में 101 वर्षीय एक बुजुर्ग ने कोरोनावायरस से उबरने में सफलता पाई है। इस बीमारी से देश में कुल 80,589 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 8,215 लोगों की मौत हो चुकी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इतालवी समाचार रपटों में केवल मिस्टर पी. के रूप में संदर्भित इस व्यक्ति को इस बीमारी से उबरने वाला सबसे उम्रदराज शख्स माना जा रहा है।

रीमिनी की वाइस-मेयर ग्लोरिया लिसी के अनुसार, 1919 में जन्मे मिस्टर पी को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एक सप्ताह पहले रीमिनी हॉस्पिटल ओस्पेदेल इनफर्मी डी रीमिनी में भर्ती कराया गया था।गुरुवार को एक टेलीविजन साक्षात्कार में, लिसी ने कहा कि जैसा कि मरीज का ठीक होना शुरू होने लगा, अस्पताल में सब उसी के बारे में बातें करने लगे।

लिसी ने कहा, हर किसी ने 100 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति को ठीक होते देख हम सभी के भविष्य के लिए उम्मीद देखी।लिसी ने आगे कहा, उनका परिवार कल रात (बुधवार) उन्हें घर ले गया, और एक सबक पीछे छोड़ गया कि 101 साल की उम्र में भी, भविष्य समाप्त नहीं है। कोरोनोवायरस महामारी के कारण लॉकडाउन के बीच देश में मिस्टर पी की कहानी एक सकारात्मक खबर है।
 
 

अगली खबर