First death from Omicron in Britain: कोरोना के वैरियंट ओमिक्रॉन से पहली मौत का मामला ब्रिटेन में आया सामने

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Dec 13, 2021 | 18:14 IST

Britain reports first death by Omicron:कोरोना वायरस के नए स्वरूप  Omicron से दुनिया में पहली मौत का मामला ब्रिटेन से सामने आया है, जिसके बाद हड़कंप मचा है। 

Britain reports first death by Omicron
ब्रिटेन में एक व्यक्ति की मौत कोरोनोवायरस के ओमिक्रॉन वैरियंट से हुई 

नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने बताया कि देश में एक व्यक्ति की मौत कोरोनोवायरस के ओमिक्रॉन वैरियंट से हुई है, बोरिस जॉनसन ने कहा कि नया संस्करण भी अस्पताल में भर्ती होने के परिणामस्वरूप था और "सबसे अच्छी बात" जो लोग कर सकते थे, वह था उनका बूस्टर जैब।

लंदन में एक टीकाकरण क्लिनिक का दौरा करते हुए, उन्होंने कहा कि लोगों को इस विचार को अलग रखना चाहिए कि ओमाइक्रोन एक हल्का संस्करण है। रविवार को, प्रधान मंत्री ने इंग्लैंड में सभी वयस्कों के लिए महीने के अंत तक बूस्टर की पेशकश करने के लिए एक नया लक्ष्य निर्धारित किया है।

कोरोना की अगली लहर की चेतावनी देने वाले जॉनसन ने पत्रकारों से कहा, ओमिक्रॉन की वजह से एक शख्‍स की मौत होने की पुष्‍ट‍ि हुई है जो कि दुखद है।'

ब्रिटेन में 30 साल से अधिक लोगों के लिए होगी बूस्टर खुराक की बुकिंग शुरू 

ब्रिटेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि पूरे इंग्लैंड में 30 साल और इससे अधिक उम्र के लोगों के लिए कोविड-19 टीके की बूस्टर खुराक के लिए सोमवार से बुकिंग शुरू होगी। उन्होंने बताया कि देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप को नियंत्रित करने के लिए उठाए गए कदमों में से यह एक है।इंग्लैंड के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा () ने कहा कि देश में 30 से 39 साल उम्र के 75 लाख लोग हैं, जिनमें से 35 लाख लोग सोमवार से बूस्टर खुराक के लिए पात्र हैं। यह फैसला बूस्टर खुराक के ओमीक्रोन स्वरूप पर प्रभावी होने की शुरुआती जानकारी मिलने के बाद किया गया है। देश में ओमीक्रोन संक्रमितों के अस्पताल में भर्ती होने के मामले भी अब आने लगे हैं।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर