Corona in China : चीन में लौट रहा कोरोना!  बीजिंग में सील किए मॉल-हाउसिंग कंपाउंड

China Covid -19 News : एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में गुरुवार को कहा गया कि बीजिंग के मध्य जिलों चाओयांग एवं हैदिआन में संक्रमण के छह नए मामले सामने आए।

 Beijing seals off mall, housing compounds over covid outbreak
बीजिंग में संक्रमण के नए मामले सामने आने से बढ़ी चिंता। -फाइल पिक्चर  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बीजिंग के कई जिलों में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं
  • स्थानीय अधिकारियों ने मॉल और आवासीय परिसरों को सील किया है
  • नए मामले सामने आने के बाद हाई अलर्ट पर है स्थानीय अधिकारी

बीजिंग : चीन में कोरोना महामारी का खतरा एक बार फिर बढ़ता दिख रहा है। राजधानी बीजिंग में महामारी नए सिरे से सिर उठा रही है। संक्रमण के मामलों में तेजी आने के बाद अधिकारियों ने राजधानी में एक मॉल और कई आवासीय परिसर सील कर दिए हैं। चीन में संक्रमण के मामले बीच-बीच में उभरते रहे हैं लेकिन वह लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों, सामूहिक टेस्टिंग और यात्रा पर प्रतिबंध लगाकर महामारी के तेजी से फैलने पर रोक लगाता आया है। हाल के दिनों में संक्रमण में आई तेजी को यात्राओं से जोड़ा गया है जिसके बाद अधिकारी हाई अलर्ट पर हैं।

बीजिंग के मध्य जिलों में नए मामले मिले

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में गुरुवार को कहा गया कि बीजिंग के मध्य जिलों चाओयांग एवं हैदिआन में संक्रमण के छह नए मामले सामने आए। बीजिंग यूथ डेली की रिपोर्ट के मुताबिक संक्रमित व्यक्ति का एक करीबी डोंगचेंग स्थित रैफल्स सिटी मॉल में गया था, इसके बाद बुधवार शाम इस मॉल को सील कर दिया गया। मॉल के निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं और कर्मचारियों की जांच होने तक उन्हें मॉल के अंदर रहने के लिए कहा गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म विबो पर मॉल के कुछ वीडियो शेयर किए गए हैं। इनमें मास्क पहने लोग टेस्ट के लिए कतार में खड़े दिखाई दिए हैं। यह मॉल गुरुवार को भी बंद रहा।

'संक्रमण पर नियंत्रण पाना काफी मुश्किल'

रिपोर्ट के मुताबिक बीजिंग के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया है कि संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए 280 से ज्यादा लोगों को चिन्हित किया गया है। इन दोनों जिलों में अभी तक 12,000 से ज्यादा लोगों की जांच की गई है। सिटी के प्रवक्ता शू हेजिआन ने कहना है कि संक्रमण के मामलों में अचानक से यह तेजी बड़े इलाके में आई है। इसने कई लोगों को संक्रमित किया है, इस पर नियंत्रण पाना काफी मुश्किल है। प्रवक्ता ने कहा, 'आज का दिन काफी अहम है...सक्रमण के स्रोत के बारे में जल्द से जल्द पता करना बेहद जरूरी है।'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर