Amit Shah in Mirzapur:गृहमंत्री अमित शाह, मिर्जापुर, वाराणसी के दौरे पर 

Amit Shah in Mirzapur and Varanasi: गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार शाम मिर्जापुर से वाराणसी लौटेंगे दोनों के आगमन की सूचना जिला प्रशासन के पास आ गई है। 

Home Minister Amit Shah on visit to Mirzapur and Varanasi
गृह मंत्री अमित शाह  

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार को उत्तर प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचेंगे। आधिकारिक जानकारी अनुसार गृह मंत्री रविवार को विशेष विमान से सुबह पौने 11 बजे लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और राज्‍य सरकार के हेलीकॉप्टर से वह पिपरसंड में 'स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंस' की आधारशिला रखने जाएंगे और वहां एक समारोह को संबोधित करेंगे, इस समारोह में राजधानी के प्रबुद्धजनों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। 

भाजपा सूत्रों के अनुसार शाह पिपरसंड के कार्यक्रम के बाद संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का कुशलक्षेम पूछने भी जा सकते हैं। हालांकि उनके कार्यक्रम में एसजीपीजीआई जाने का उल्लेख नहीं है।

दोपहर बाद 3 बजे विंध्यवासिनी मंदिर के लिए रवाना होंगे

शाह के कार्यक्रम के अनुसार गृह मंत्री एक बजकर 35 मिनट पर पिपरसंड से हेलीकॉप्टर द्वारा मिर्जापुर के लिए प्रस्थान करेंगे। कार्यक्रम के अनुसार वह अपराह्न दो बजकर 40 मिनट पर वह मिर्जापुर पहुंचेंगे और दोपहर बाद तीन बजे विंध्यवासिनी मंदिर के लिए रवाना होंगे और वहां पूजा अर्चना करेंगे।

चार बजकर 40 मिनट पर वह वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे

कार्यक्रम में बताया गया है कि इसके बाद चार बजकर 37 मिनट तक उनका कार्यक्रम मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना के शिलान्यास और रोपवे सहित अन्‍य विकास योजनाओं के लोकार्पण संबंधी कार्यक्रम के लिए आरक्षित किया गया है। चार बजकर 40 मिनट पर वह वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे और पांच बजकर 10 मिनट पर वाराणसी हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। मिर्जापुर नगर क्षेत्र से भाजपा विधायक रत्नाकर मिश्र ने बताया था कि गृह मंत्री अमित शाह एक अगस्त को विंध्य कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे तथा इसके उपरांत नगर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर