VIDEO: 2500 रुपए में बांट रहे कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट, कैमरे में कैद हुई पूरी बातचीत, आप भी सुनें

Meerut Video: उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक शख्स 2500 रुपए में कोरोना वायरस की नेगेटिव रिपोर्ट दिलवाने की बात कहता है।

meerut
वायरल हो रहा वीडियो 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। ये वीडियो एक निजी अस्पताल का है, जिसमें एक शख्स कथित तौर पर कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट के लिए रोगियों से 2,500 रुपए का भुगतान करने के लिए कह रहा है। वीडियो में एक आदमी यह कहते हुए सुना जा सकता है कि कोविड-19 टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए 2,500 रुपए का भुगतान करें। परीक्षण में मेरठ के दो सरकारी अस्पतालों में से एक की मुहर होगी।

वीडियो वायरल होने के बाद अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई और अस्पताल को भी सील कर दिया गया। शनिवार को जिला मजिस्ट्रेट ने सिफारिश की कि अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर दिया जाए।

वीडियो में एक व्यक्ति को कोविड-19 की रिपोर्ट देने के लिए लोगों से पैसे लेते हुए देखा जा सकता है। रिपोर्ट को 7 दिनों तक मान्य बताया जाता है। आदमी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि नकारात्मक रिपोर्ट उन्हें सौंप दी जाएगी और उन्हें रोगी को लाने की जरूरत नहीं है।

वीडियो वायरल होने के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) मेरठ इकाई के सचिव अनिल नौसरन ने कहा, 'सरकार को उन अस्पतालों और नर्सिंग होम को बंद करने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू करना चाहिए, जिनके पास कोई मेडिकल डिग्री नहीं है।' अखिलेश नारायण सिंह, एसपी (मेरठ) ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि जांच पूरी होने के बाद इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर