कश्मीर में भारी बर्फबारी, स्नो कटर से साफ किया जा रहा है रेलवे ट्रैक [VIDEO]

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Dec 30, 2019 | 10:23 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के घना कोहरा छाया हुआ है। कश्मीर में भारी बर्फबारी हो रही है जिससे जनजीवन ठप हो गया है।

कश्मीर में भारी बर्फबारी, स्नो कटर से साफ किया जा रहा है रेलवे ट्रैक [VIDEO]
कश्मीर में भारी बर्फबारी 

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। लेकिन कश्मीर तो जम सा गया है। यहां काफी ठंड है। श्रीनगर में तापमान गिरकर शून्य से 6.5 डिग्री नीचे चला गया है। तापमान शून्य से नीचे होने के कारण कश्मीर घाटी में जमी हुई है और भारी बर्फबारी हो रही है। जिससे रास्ते बंद हो गए हैं। रेल ट्रैक पर बर्फ जम गई है। जिससे ट्रैक साफ करने के लिए स्नो कटर का इस्तेमाल किया जा रहा है। कश्मीर में बनिहाल-श्रीनगर-बारामुल्ला मार्ग पर सुरक्षित यात्रा के लिए के लिए WDS-4 स्नो कटर का इस्तेमाल किया गया है।

प्रसिद्ध डल झील समेत कश्मीर करीब-करीब सभी जलाशय और जलस्रोत बर्फ में तब्दील हो गया है। इस साल का दिसंबर महीना कई दशकों में सबसे ठंडा है। पूरे उत्तर भारत में न्यूनमत तापमान दर्ज किया गया है। घाटी में भी कई दशकों में इस महीने सबसे ज्यादा ठंड पड़ी है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों तापमान के और गिरने की भविष्यवाणी की है। कश्मीर के फहलगाम में -10.5 (शून्य से नीचे) डिग्री तापमान दर्ज किया है। जबकि लद्दाख में -28.7 (शून्य से नीचे) डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...