'मिर्जापुर' के हो, तुम्हें नहीं मिलेगी नौकरी, गुंडागर्दी करो! ये कहकर नहीं दी नौकरी,युवक का छलका दर्द

बेव सीरीज 'मिर्जापुर' की वजह से मिर्जापुर के रहने वाले एक युवक को नौकरी नहीं दी गई ऐसा उस युवक का दावा है, जिससे वो काफी आहत है और पत्र लिखकर अपनी व्यथा बता रहा है।

MRZAPUR WEB SERIES
प्रतीकात्मक फोटो 

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धमाल कर चुकी बेव सीरीज 'मिर्जापुर' (Mirzapur Webseries) को लोगों ने बहुत पसंद किया और इसे बडे़ चाव से देखा गया, इसे लोगों का खासा प्यार भी मिला। वहीं 'मिर्जापुर' नाम एक शख्स की नौकरी के लिए दिक्कत का कारण बन गया। मिर्जापुर शहर के रहने वाले एक युवक ने मुंबई में एक नौकरी के लिए आवेदन किया तो वहां जब पता चला कि वो मिर्जापुर जिले का रहने वाला है तो उसे नौकरी देने से इंकार कर दिया गया। आहत इस युवक ने  ते सीरीज के मेकर्स पर कार्रवाई के लिए शिकायत दर्ज कराई है।

मामला दरअसल ये है कि  उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के निवासी दीपू प्रजापति के साथ कुछ ऐसा हुआ कि अपने जिले मिर्जापुर का नाम लेना उसके लिए एक बड़ी गलती बन गई, दीपू नौकरी के लिए पहुंचे था जहां उनसे जब पूछा गया कि वह किस जिले से हैं? 

इस सवाल का जबाव जो होना चाहिए था वही दीपू ने दिया कि वह मिर्जापुर से हैं, बस यह सुनते ही  मैनेजर ने कहा कि वहां के लोग गुंडे-बदमाश होते हैं। तुम यहां क्या करने आए हो, जाओ वही गुंडागर्दी करो। 

दीपू ने बताया कि उन्हें उनके जिले के नाम पर काफी अपमानित किया गया और वहां से निकाल दिया गया।

युवक ने राष्ट्रपति प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री सहित जनप्रतिनिधियों को पत्र लिखकर उनके साथ हुए दुर्व्यवहार के बारे में बताया है और उनसे अनुरोध किया है कि वह मिर्जापुर की ऐसी गलत इमेज दिखाने के लिए सीरीज मेकर्स पर कार्रवाई करें।

मिर्जापुर जनपद को गलत तरीके से प्रचारित किया जा रहा है और इसी के चलते उन्होंने मिर्ज़ापुर के पुलिस अधीक्षक को भी सीरीज के खिलाफ लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। 


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर