Deep Dive Dubai:'दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल' दुबई में हो गया शुरू, देखें ये शानदार VIDEO

Deep Dive Dubai now Open:"डीप डाइव दुबई", जो दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल है, दुबई में खुल गया है इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Deep Dive Dubai
"डीप डाइव दुबई", दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल है  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • ध्वनि और प्रकाश प्रभाव के साथ एक डूबे हुए शहर का परिदृश्य देखते हैं
  • इस पूल में जाने वाले लोग स्कूबा डाइविंग का अभ्यास कर सकते हैं
  • डीप डाइव दुबई की गहराई 60 मीटर से अधिक है और इसमें 14 मिलियन लीटर पानी है

नई दिल्ली: पानी के भीतर गोताखोरी के लिए दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल दुबई में खुल गया है। डीप डाइव दुबई के अनुसार पूल को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा दुनिया के सबसे गहरे स्विमिंग पूल के रूप में सत्यापित किया गया है जो छह ओलंपिक स्विमिंग पूल के बराबर है।इस पूल में, लोग 60 मीटर (197 फीट) तक उतर सकते हैं और एक धँसा शहर-थीम वाले परिदृश्य को देख सकते हैं और आर्केड गेम खेल सकते हैं।

इस पूल में जाने वाले लोग स्कूबा डाइविंग का अभ्यास कर सकते हैं- हवा के टैंक के साथ- और फ़्रीडाइविंग- जहां गोताखोर बस अपनी सांस रोकते हैं जैसे ही गोताखोर नीचे जाते हैं, वे ध्वनि और प्रकाश प्रभाव के साथ एक डूबे हुए शहर का परिदृश्य देखते हैं। 

दुबई के क्राउन प्रिंस हिज हाइनेस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने 7 जुलाई को डीप डाइव दुबई खोला और ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया है।

हमदान बिन मोहम्मद ने ट्विटर पर अपने पोस्ट में कहा, "डीप डाइव दुबई में 60 मीटर (196 फीट) दुबई की गहराई के साथ एक पूरी दुनिया आपका इंतजार कर रही है।"नवीनतम तकनीक के साथ, डीप डाइव दुबई की गहराई 60 मीटर से अधिक है और इसमें 14 मिलियन लीटर पानी है, दिलचस्प बात यह है कि पूल में एक डूबा हुआ शहर भी है, जो निश्चित रूप से गोताखोरों को आकर्षित करेगा।

यह स्विमिंग पूल 60 मीटर गहरा है यानी यह किसी भी अन्य पूल से 15 मीटर गहरा है गोताखोरी के शौकीन इस पूल में बहुत गहराई तक अंदर जा सकते हैं।

56 अंडरवाटर कैमरे भी हैं जो पूल के सभी कोणों को कवर करते हैं। डाइविंग के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए साउंड और मूड लाइटिंग सिस्टम भी हैं। फोटो व वीडियो साभार-Hamdan bin Mohammed_Twitter

 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर