OMG: शराब पीने पर पहले कंपनी ने महिला को निकाला, फिर दिए 4 लाख रुपए, बेहद दिलचस्प है मामला

स्कॉटलैंड में एक महिला कर्मचारी शराब पीकर ऑफिस पहुंच गई थी। कंपनी ने महिला के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे बाहर निकाल दिया। लेकिन, महिला कोर्ट पहुंच गई और कंपनी को चार लाख रुपए देने पड़े।

Woman worker fired for having alcohol in office and got four lakh unfair dismissal
महिला को शराब पीकर ऑफिस जाना पड़ गया महंगा  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुख्य बातें

  • एक महिला को शराब पीकर ऑफिस पहुंचना पड़ गया महंगा
  • कंपनी ने कार्रवाई करते हुए बाहर का रास्ता दिखाया
  • कोर्ट ने कंपनी को दिए भुगतान करने के आदेश

हर कंपनी के अपने नियम कायदे होते हैं। जिसे कर्मचारियों को सख्ती से पालन करना होता है। अगर कोई कर्मचारी नियन-कानून को तोड़ता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ है स्कॉटलैंड में,  जहां एक कर्मचारी को कंपनी का नियम-कानून तोड़ना काफी महंगा पड़ गया। कंपनी ने कर्मचारी को तत्काल से प्रभाव से निकाल दिया। लेकिन, बाद में कंपनी को चार लाख का भुगतान भी करना पड़ा। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

घटना एडिनबर्ग की है। बताया जा रहा है कि यहां एक महिला कर्मचारी , जिसका नाम मालगोर्जाता क्रोलिक (Malgorzata Krolik)है उसे कंपनी से इसलिए निकाल दिया गया, क्योंकि वह शराब पीकर दफ्तर पहुंची थी। कंपनी नियम के मुताबिक, दफ्तर में आने से 9 घंटे पहले तक कर्मचारी शराब नहीं पी सकते हैं।  लेकिन, उसने इस नियम तो ताक पर रख दिया और शराब पीकर ऑफिस पहुंच गई। डेली मेल के मुताबिक, महिला की शिफ्ट दो बजे से शुरू होने वाली थी। लेकिन, उसने सुबह पांच बजे शराब पी ली थी। जब वह ऑफिस पहुंची तो मुंह से गंध आ रही थी। जब उससे पूछताछ की गई तो उसने शराब पीने की बात स्वीकार कर ली। महिला को तुरंत ऑफिस से निकाल दिया गया। 

कोर्ट ने महिला के हक में सुनाया फैसला

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि महिला 11 साल से कंपनी में काम कर रही थी। कंपनी से निकाले जाने के बाद उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कानून कार्रवाई में महिला की जीत हुई। कोर्ट ने उसके हक में फैसला सुनाया और कंपनी को पांच हजार यूरो यानी तकरीबन चार लाख 33 हजार रुपए भुगतान करने के आदेश दिए। कंपनी को मजबूरन महिला को ये रकम देनी पड़ी। फिलहाल ये मामला चर्चा का विषय बना हुआ।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर