जब सफारी जीप की रस्सी से खेलने लगा था शेर, थम गई थी सैलानियों की सांसें, देखें VIDEO

दक्षिण अफ्रीका के जंगल में सैर करने गए पर्यटकों को शेर का इस तरह सामना करना पड़ेगा। उन्होंने नहीं सोचा होगा। गाइड की सूझबूझ से यह वक्त मजेदार बन गया। 

African lion playing tug-of-war
पर्यटकों का शेर से सामना 

दक्षिण अफ्रीका के जंगल में सैर करने गए सैलानियों ने एक ऐसा वीडियो बनाया जिसे देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। लेकिन वहां मौजूद कुछ लोगों की सांसें थम गई थीं। यह वीडियो वायरल हो रहा है। कैप्चर की गई फुटेज में एक विशाल अफ्रीकी शेर को सफारी एसयूवी के साथ 'टग-ऑफ-वॉर' खेलते हुए दिखाया गया है, सफारी पर कई पर्यटक मौजूद थे।

शेर कार में बंधी रस्सी को पकड़ कर ऊंचे हिस्से की ओर ले जाना चाहता है। एक पेड़ के पीछे फंसकर जब वह उसके मुंह से रस्सी का आखिरी हिस्सा गिर गया, तो वह नीचे चला गया और एसयूवी के आगे बढ़ने पर भी एक बार फिर उस पर चढ़ गया।

नतीजतन, शेर को वाहन द्वारा कुछ मीटर घसीटा गया। क्लिप के अंत में, वह अपने मुंह में रस्सी के साथ एसयूवी को मजबूती से बांधते हुए दिखाई दे रहा है। 

टूर गाइड जबुलानी सालिंडा ने कैनेडी न्यूज को बताया कि शेर 18 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में बाओबाब रिज गेम लॉज के माध्यम से पर्यटकों के एक  ग्रुप का नेतृत्व कर रहा था। जबुलानी ने कहा कि यह खिलौने के साथ खेलने वाली एक बड़ी बिल्ली की तरह था।

जबुलानी को उसके एक साथी ने इलाके में एक नर शेर के बारे में पहले ही सतर्क कर दिया था। एसयूवी के गड्ढे में फंसने के बाद शेर दिखाई दिया और उसे टो रस्सी के सहारे उससे बचना पड़ा।

जैसे ही गाड़ी खाई से बाहर निकली, बड़ी बिल्ली ने टो रस्सी को देखा और उसका सिरा पकड़ लिया। टूर गाइड ने कहा कि इससे पहले कि मैं रस्सी को वापस अंदर खींच पाता, उसने शेर की नजर को पकड़ लिया। वह इधर-उधर भटकता रहा और उसके सिरे को पकड़ लिया।

जाबुलानी ने कहा कि पर्यटकों को थोड़ी देर के लिए चिंता हुई कि शेर की हरकतों से वह जीप के करीब आ जाएगा। उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें शांत किया और हम सभी इस पल का आनंद लेने में सक्षम थे।

रस्साकशी तभी समाप्त हुई जब शेरनियों का एक समूह टहलते हुए वहां से गुजरा, जिससे शेर को टो रस्सी के अंत को छोड़ने के लिए प्रेरित किया गया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर