'टाइगर से म‍िलने जा रहा हूं', घर से यह कहकर निकला शख्‍स चिड़‍ियाघर पहुंचा और शेर के पिंजड़े में कूद गया

पश्चिम बंगाल में एक शख्‍स चिड़‍ियाघर में शेर के पिंजड़े में कूद गया। इस क्रम में वह जख्‍मी भी हो गया। उसे मुश्किल से बाहर निकाला गया और अस्‍पताल में भर्ती कराया गया।

'टाइगर से म‍िलने जा रहा हूं', घर से यह कहकर निकला शख्‍स चिड़‍ियाघर पहुंचा और शेर के पिंजड़े में कूद गया (फाइल फोटो)
'टाइगर से म‍िलने जा रहा हूं', घर से यह कहकर निकला शख्‍स चिड़‍ियाघर पहुंचा और शेर के पिंजड़े में कूद गया (फाइल फोटो) 

अलीपुर : पश्चिम बंगाल में एक अजीब मामला सामने आया है, जहां एक शख्‍स चिड़ियाघर पहुंचने के बाद सीधे शेर के पिंजड़े में कूद गया। घायल शख्‍स को किसी तरह वहां से निकाला जा सका और जख्‍मी हालत में उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि यह शख्‍स जब अपने घर से निकला था, तभी घरवालों से यह कहकर आया था कि वह शेर से मिलने जा रहा है।

यह मामला पश्चिम बंगाल के अलीपुर इलाके का है, जहां शख्‍स चिड़‍ियाघर घूमने पहुंचा था। अलीपुर जूलॉजिकल गार्डन के डायरेक्‍टर अशीष कुमार के मुताबिक, यह घटना शुक्रवार सुबह 11 बजे के आसपास की है। चिड़‍ियाघर पहुंचने के बाद वह शेर के पिंजड़े में कूद गया। चिड़‍ियाघर के अधिकारियों ने सीसीटीवी पर भी यह घटना देखी, जिसके बाद कीपर को फोन किया गया और उसे निकालने को कहा।

Image

बाहर था शेर 

शेर के पिंजड़े में कूदने वाले शख्‍स की किस्‍मत अच्‍छी थी कि उस वक्‍त शेर वहां नहीं था। वह चिड़‍ियाघर में ही अपने बाड़े के भीतर बने जंगल में घूम रहा था। किसी तरह जल्‍दी से शख्‍स को बाहर निकाला गया, लेकिन वह जख्‍मी हो गया था। बाद में उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक, वह शख्‍स मानसिक रूप से विक्षिप्‍त था।

Image

यहां उल्‍लेखनीय है कि अक्‍टूबर 2019 में इसी तरह का एक मामला दिल्‍ली के चिड़‍ियाघर में भी सामने आया था, जब मानसिक रूप से विक्षिप्‍त एक शख्‍स शेर के बाड़े में कूद गया था। वह कुछ देर तक वहां रहा था। हालांकि शेर ने उसे किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया था। बाद में बड़ी मुश्किल के बाद उसे शेर के बारे से सुरक्ष‍ित निकाला जा सका था।
 


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर