'फेस मास्क' के ऊपर 'नथनी' पहनने का जुगाड़ वाला तरीका हो रहा है वायरल- See Pics

Wearing Nose Ring over Face Mask:कोरोना काल में उत्तराखंड में हुई एक शादी की फोटो वायरल हो रही हैं जिसमें एक महिला ने अपनी नथनी और ज्वैलरी को किस जुगाड़ वाले तरीके से फेस मास्क के उपर पहना है।

NOSE PIN VIRAL PICS
फेस मास्क के साथ नाक की नथनी पहनना कैसे संभव है? ये आप खुद ही देखें 

कोरोना काल में शादियों के लिए ड्रेस अप होना बहुत रोमांचक नहीं है क्योंकि घर से बाहर कदम रखते समय फेस मास्क पहनना बेहद जरूरी बन गया है क्योंकि वे हमें वायरल बीमारी से बचाते हैं। वहीं कई दुल्हनों ने अपने इस खास दिन यानी अपनी शादी के आउटफिट्स के साथ मैचिंग मास्क  पहनना भी चुना है,  लेकिन एक शादी में एक महिला ने COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आभूषण पहनने के लिए एक जुगाड़ वाला तरीका अपनाया जिसकी खासी चर्चा हो रही है।

एक महिला की तस्वीर जिसमें वो अपने फेस मास्क के उपर हार, चोकोर, मांग-टीका और नाक की नथनी सहित अपने सभी गहने पहने हुए एक शादी समारोह में भाग ले रही है उनकी ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

लेकिन फेस मास्क के साथ नाक की नथनी पहनना कैसे संभव है? ये आप खुद ही देखें--

(Image: Kavita Joshi)

हाँ उसने अपनी नाक की नथनी को फेस मास्क के साथ जोड़ा, ये तो कमाल की जुगाड़ है.....

तस्वीर में दिख रही महिला उत्तराखंड के नैनीताल जिले के घोड़ाखाल की रहने वाली कविता जोशी है। जब वह तस्वीर क्लिक की गई थी तब वह अपनी भांजी मितिका जोशी की शादी जो शिवम पांडे के साथ हो रही है उसमें शामिल होने हल्द्वानी गई थीं 

कविता ने 'टाइम्स नाउ' को बताया, "यह मेरी भांजी की शादी थी। मैं सबसी बड़ी मामी हूं, हम उनके बहुत करीब हैं  मैं COVID-19 सुरक्षा नियमों को ध्यान में रखते हुए रीति-रिवाजों का पालन करना चाहती थी।"

(Kavita and her family with the bride; Image: Mitika Joshi)

कविता जोशी ने बताया- "मुझे शादी के लिए ठीक से तैयार होना था। यह दिखाने के बारे में नहीं था नथ को शादीशुदा महिलाओं के लिए शुभ माना जाता है। मैं इसे मास्क के अंदर पहनना नहीं चाहती थी, इसलिए मैंने नथ को मास्क के उपर पहनने का फैसला किया वो भी एक एक पिन की मदद से फेस मास्क के उपर पहना।

(The bride with her mother, Image: Mitika Joshi)

आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "ज्वेलरी जुगाड़, स्तर सुपर अल्ट्रा प्रो मैक्स।"

जो तस्वीर वायरल हुई है, उसे ट्विटर और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पर खासा पसंद किया जा रहा है जबकि तमाम नेटिजंस ने कविता के इस जुगाड़ की खासी तारीफ भी की। एक यूजर ने कहा, "वाहह ..... क्या बात है।" एक अन्य ने लिखा, "यह केवल भारत में होता है।" फिर भी एक अन्य ने कहा, "अब बस लिपस्टिक दिखाने का जुगाड़ रह गया।"

एक अन्य महिला मेहमान ने कविता के इस जुगाड़ से प्रभावित होकर उनसे अपने फेस मास्क के उपर उनसे नथ पहनने में मदद करने को कहा।

(Image: Mitika Joshi)

वहीं कविता ने कहा कि शादी में केवल करीबी परिवार के लोगों को आमंत्रित किया गया था और सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोविड के सारे दिशानिर्देशों का पालन किया गया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर