यहां बेहद पसंद किया जा रहा 'कोरोना वायरस हेयर स्‍टाइल', एक तीर से दो निशाने

Coronavirus hairstyle Viral Pics: पूर्वी अफ्रीका में 'कोरोना वायरस हेयर स्‍टाइल' काफी लोकप्रिय हो रहा है। इस स्टाइल के जरिए लोग एक तीर से दो निशाने लगा रहे हैं। पैसे तो बच ही रहे हैं और जागरूकता भी बढ़ रही है।

Coronavirus hairstyle
कोरोना वायरस हेयर स्टाइल  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप से पुरी दुनिया परेशान है। इस महामारी से अब तक दो लाख 87 हजार लोग की जान चुकी। भारत समेत कई देशों ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू किया है। इस संकट से अफ्रीक महाद्वीप भी अछूता नहीं है। अफ्रीकी देश दोहरी मार झेल रहे हैं। एक तराफ जहां कोरोना का खतरा है तो वहीं दूसरी तरफ अर्थिक दिक्ततें मुंह बाए खड़ी हैं। ऐसे हालात में पूर्वी अफ्रीका में इन दिनों ‘कोरोना वायरस हेयर स्टाइल’ काफी मशहूर हो रहा है। यह हेयर स्टाइल पूर्वी अफ्रीका के लोगों को बेहद भा रहा है। 

(तस्वीर साभार- AP)

इस हेयर स्टाइल में लोग अपने बालों में कोरोना वायरस के आकार की चोटियां बनवा रहे हैं। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगे प्रतिबंधों के कारण आर्थिक समस्याओं के बीच यह हेयरस्टाइल लोगों को काफी किफायती लग रहा है। साथ ही लोग इससे यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि वायरस का खतरा वास्तव में गंभीर है।

(तस्वीर साभार- AP)

पिछले कुछ सालों में यह हेयर स्टाइल भारत, ब्राजील और चीन से आए सिंथेटिक बालों वाली स्टाइल की मांग के कारण फैशन में नहीं थी लेकिन अब फिर से इसकी मांग बढ़ गई है। विदेशी हेयरस्टाइल वाले बालों की तस्वीरें अफ्रीका के सैलूनों में छाई हुई हैं।  बच्चों के बीच यह हेयर स्टाइल बहुत अधिक पसंद की जा रहा है।
 

(तस्वीर साभार- AP)

बता दें कि कोरोना वायरस हेयर स्‍टाइल में बाल कटाने के लिए 34 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। मार्गेट अंदेया कहती हैं कि उनकी बेटियों पर यह हेयर स्‍टाइल काफी सूट कर रहा है। केन्‍या में कोरोना वायरस की वजह से काफी प्रतिबंध लगाए गए हैं। यह फैशन के अनुकूल होने के साथ-साथ जेब जेब पर ज्यादा असर नहीं डाल रहा। वहीं, मरियम राशिद कहती हैं कि कोरोना वायरस की वजह से हमारी अर्थव्‍यवस्‍था बर्बाद हो गई है। इसलिए मैंने फैसला किया कि बहुत कम पैसे में अपने बच्‍चों के बालों को स्‍टालिश बनाया जाए।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर