Viral News:बैतूल में लगे होर्डिग, 'वफादार' कुत्ते के जन्मदिन पर उसके चापलूस, दलबदलू और धोखेबाज दोस्तों ने दी बधाई

वायरल
आईएएनएस
Updated Dec 26, 2021 | 14:11 IST

कुत्ते के साथियों की तस्वीर के साथ उनके नाम भी दर्ज है। वफादार के साथियों के नाम दलबदलू, धोखेबाज, चापलूस, खुजली, पहचानो कौन, छर्रा, झांकीबाज, फेंकोलाल और मौका परस्त जैसे है। यह नाम चर्चा का विषय बने हुए है।

baitul dog bithday hordings
कुत्ते के जन्मदिन और उसके होर्डिग की हर तरफ चर्चा है (फोटो साभार-सोशल मीडिया) 

बैतूल: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक कुत्ते का जन्मदिन अलग ही अंदाज में मनाया गया उसे फूलों की माला पहनाई गई तो उसके होर्डिग भी लगाए गए। इस होर्डिग में कुत्ते के साथियों की तस्वीरों को भी चस्पा किया गया है, कुत्ते के साथियों के नाम गुदगुदाने और हंसाने वाले है।बैतूल जिले के मुलताई कस्बे में 'वफादार' नामक कुत्ते का उसके मालिक ने धूमधाम से जन्मदिन मनाया। जन्मदिन के मौके पर होर्डिग भी लगाए गए, इसमें 'वफादार' की तस्वीर के साथ उसके साथियों की तस्वीरें भी है। 

कुत्ते के जन्मदिन और उसके होर्डिग की हर तरफ चर्चा है क्योंकि कुत्ते के साथियों के नाम ऐसे है जो सियासत के गलियारों में आमतौर पर सुनाई देते है। वहीं बर्थ-डे डॉगी के मालिक नान्चू अग्रवाल इसे अपने पालतू कुत्ते के बर्थडे पर लगाया गया सामान्य होर्डिंग बता रहे हैं। जबकि लोग इसे राजनीति से जोड़कर देख रहे हैं।

11 पालतू कुत्तों का यह होर्डिग इन दिनों खासी सुर्खियां बटोर रहा है

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष रहे अनिल सोनी ने कहा कि यह बैतूल में कुत्ते के जन्मदिन पर लगे होर्डिग मौजूदा राजनीति समेत उन लोगों पर कटाक्ष है जो अपनी नेतागिरी चमकाने के लिए कतिपय नेताओं के आगे-पीछे घूमते हैं। जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर ब्लाक मुख्यालय मुलताई के व्यस्ततम क्षेत्र बस स्टैण्ड पर लगाया गया डॉगी के जन्मदिन और उसके बधाईकर्ता 11 पालतू कुत्तों का यह होर्डिग इन दिनों खासी सुर्खियां बटोर रहा है। सोशल मीडिया पर होर्डिग की तस्वीर वायरल हो रही है।

यह होर्डिंग उन लोगों पर तंज है जो नेताओं की चापलूसी करते है

स्थानीय लोगों का कहना है कि भले ही एक कुत्ते के जन्मदिन के जश्न पर आयोजन हुआ हो और होर्डिंग लगाया गया हो, मगर यह ठीक वैसे ही है जैसे नेताओं के आगमन और स्वागत पर लगाए जाते है। कुत्तों का मुखिया फूल मालाएं पहने हुए है, तो साथी भी खड़े है। यह होर्डिंग उन लोगों पर तंज है जो नेताओं की चापलूसी करते है। इस कुत्ते को तस्वीर में उसके साथी ठीक वैसे ही नजर आ रहे है जैसे नेताओं के स्वागत में उमड़ पड़ते है। कुल मिलाकर यह होर्डिग और कुत्ते का जन्मदिन वर्तमान दौर के नेताओं के चापलूसों पर हमला करने वाला है।

अगली खबर