लंदन से पढ़ा डॉक्टर भी आया झांसे में, ठगों से 2.5 करोड़ में खरीदा 'अलादीन का चिराग', फिर....

आपने 'अलादीन के चिराग' को लेकर अक्सर कहानियों में पढ़ा होगा या टीवी में देखा होगा, लेकिन यहां हम आपको एक ऐसी सच्ची घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

Uttar Pradesh Doctor falls for mythical Aladdin lamp loses Rs 2.5 crore
लंदन से पढ़े डॉ. ने 2.5 करोड़ में खरीदा अलादीन का चिराग,फिर. 

मुख्य बातें

  • 'अलादीन का चिराग' के झांसे में आया डॉक्टर, ठगों ने लगाया ढाई करोड़ का चूना
  • कथित जादुई चिराग का सौदा हजारों या लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों रुपयों में हुआ
  • पुलिस ने डॉक्टर की शिकायत पर तांत्रिक को किया गिरफ्तार

मेरठ: आपमें से अधिकतर लोगों ने बचपन में 'अलादीन का जादुई चिराग'  की कहानियां-किस्से सुने होंगे या फिर टीवी धारावाहिकों या फिल्मों में इस 'अलादीन के चिराग' को देखा भी होगा जिसमें चिराग रगड़ने पर हल्का धुंआ निकला है और फिर एक जिन्न निकलता है और सामने वाले से अपनी इच्छा बताने को कहता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि यह हकीकत में हो सकता है, अगर नहीं सोचा है तो आप बिल्कुल सही हैं। इन किस्से कहानियों को सच मानकर कई लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं और जब पढ़े- लिखे युवा ही इसे सच मान लें तो फिर क्या कह सकते हैं।

 मामला मेरठ से आया सामने
जी हां, एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ से आया है जहां विदेश यानि लंदन से पढाई कर लौटे एक युवा को इस 'अलादीन के चिराग' की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है। ठगी का शिकार हुआ यह शख्स लंदन से मेडिकल की पढ़ाई करके लौटा है जो ठगों के चक्कर में ऐसा उलझा कि उसने लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में एक 'अलादीन के चिराग' खरीद लिया। उसे इस बात का एहसास तब हुआ जब उसके खाते से ढ़ाई करोड़ रुपये ठगों को दिए जा चुके थे।

डॉक्टर लुईक ने लंदन से की है पढ़ाई
मेरठ के खैरनगर में रहने वाले डॉ. लुईक ने लंदन से एफआरएचएस की पढ़ाई की है और एक फिजिशियन के रूप में वह यहां प्रैक्टिस कर रहे हैं। करीब दो साल पहले जब एक समीना नाम की महिला का उन्होंने ऑपरेशन किया तो फिर उससे अपने पेशेवर प्रतिबद्धताओं की वजह से संपर्क बढ़ने लगा और वह अक्सर महिला के घर मरहम पट्टी करने जाया करते थे। इसी दौरान समीना के घर पर डॉ. लुईक की एक तांत्रिक से मुलाकात हुई। महिला और उसके पति ने डॉक्टर को बताया कि तांत्रिक के पास जादुई 'अलादीन का चिराग' है और इसे वह ढॉई करोड़ में बेचना चाहता है।

तांत्रिक ने दिया डेमो
इसके बाद जब डॉ. लुईक ने तांत्रिक से मुलाकात की तो उसने वह चिराग न केवल दिखाया बल्कि उसमें से कथित जिन्न निकालकर भी दिखाया। इससे डॉक्टर को भरोसा हो गया और उसने खरीदने के लिए हामी भर दी तथा 31 लाख रुपये एडवांस के तौर पर भी दे दिए। इसके बाद तांत्रिक कभी जिन्न को प्रसन्न करने के लिए इत्र के नाम पर पैसे मांगता तो कभी किसी और नाम पर। डॉक्टर लगातार उसे पैसे देते रहा और इस दौरान वह लाखों रुपये खर्च कर चुका था। बाद में जब डॉक्टर चिराग को अपने घर ले जाने की बात करता तो तांत्रिक यह कहकर डरा देता था कि अभी साथ ले जाने से इसका बहुत बुरा नतीजा होगा।

अरेस्ट हुआ तांत्रिक
लगातार तांत्रिक को पैसे देने के बाद जब डॉक्टर को ठगी का अहसास हुआ तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। डॉक्टर की शिकायत पर पुलिस ने तुंरत कार्रवाई करते हुए आरोपी इस्लामुद्दीन और उसके सहयोगी को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस को आरोपियों के पास से कथित जादुई चिराग और तंत्र मंत्र साधना का सामान बरामद हुआ है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर