अमेरिका : 9/11 हमले की बरसी पर चमत्कारिक बच्ची ने लिया जन्म; तारीख, समय, वजन सब समान

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Sep 15, 2019 | 10:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अमेरिका में 9/11 आतंकी हमलों की 18वीं बरसी पर एक बच्ची ने जन्म लिया जिसके साथ ही कई चमत्कार हो गए।

miracle child born
नवजात (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Getty Images

नई दिल्ली : 11 सितंबर 2001 की घटना अमेरिकी इतिहास के काले पन्नों में हमेशा के लिए दर्ज हो चुका है। अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए आतंकी हमलों से आज भी अमेरिका सिहर उठता है। हर साल इस दिन अमेरिका में उस काले दिन को याद कर हमले में मरे हुए लोगों के प्रति शोक प्रतीत किया जाता है। लेकिन इस साल आतंकी हमले की 18वीं बरसी पर वहां पर एक चमत्कार हुआ। 

एक महिला ने इसी 9 सितंबर को 9 बजकर 11 मिनट पर एक बच्ची को जन्म दिया है जिसका वजन भी 9.11 पाउंड है। इसे चमत्कार नहीं तो और क्या कहा जा सकता है। बच्चे की मां ने कहा कि ये एक अद्भुत है। उस बच्ची का नाम क्रिस्टीना ब्राउन है जिसने जर्मेनटाउन के अस्पताल में जन्म लिया।

बच्ची की मां ने कहा कि विनाश और दुख की घड़ी में एक नई जिंदगी हमारे लिए नई उम्मीद लेकर आई है। बेबी क्रिस्टीना का जन्म सर्जरी के बाद हुआ। जब इस समय पर बच्ची का जन्म हुआ और उसके जन्म का समय और उसका वजन मापा गया तो जो रिकॉर्ड सामने आय़ा उसे देख अस्पताल के सभी स्टाफ दंग रह गए। 

क्रिस्टीना के पिता जस्टिन ब्राउन ने कहा कि जब डॉक्टरों ने बच्ची के जन्म का समय बताया तो मैं हैरान रह गया। यह सच में आश्चर्यजनक था, खास कर के दुख की घड़ी में इस तरह की चीजें खुशी देती है। 

बता दें कि 11 सितंबर 2001 को अमेरिका में अलकायदा आतंकी संगठन ने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर खतरनाक आतंकी हमले को अंजाम दिया था जिसमें 3,000 लोग मारे गए थे और हजारों लोग घायल हुए थे। इस साल हमले की 18वीं बरसी मनाई गई।

अस्पताल में महिला सर्विस की हेड रेचल लाफलिन ने बताया कि इस तरह का संयोग वास्तव में बहुत कम ही होता है। मैं 35 सालों से इस फील्ड में काम कर रही हूं लेकिन आज तक ऐसा चमत्कार नहीं देखा कि किसी बच्चे का जन्म, उसकी तारीख, समय और उसका वजन एक बराबर हो। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...