ऑक्सफोर्ड में की पढ़ाई फिर भी है बेरोजगार, अब आर्थिक मदद के लिए मां-बाप पर ठोक दिया केस

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Mar 11, 2021 | 20:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

ऑक्सफोर्ड में पढ़ाई करने वाले 41 साल के फैज सिद्दीकी लंबे समय से बेरोजगार हैं। उनके माता-पिता ही उनका खर्चा चलाते हैं। अब उन्होंने अपने मां-बाप पर केस कर दिया है।

Faiz Siddiqui
फैज सिद्दीकी 

नई दिल्ली: एक उम्र के बाद आदमी अपने माता-पिता का खर्चा उठाना शुरू कर देता है। लेकिन एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है यहां शख्स ने ही अपने माता-पिता के खिलाफ इसलिए केस कर दिया है ताकि वो उसकी जीवनभर आर्थिक मदद करें। 41 साल के फैज सिद्दीकी ऑक्सफोर्ड से ग्रेजुएट हैं लेकिन वो बेरोजगार भी है। अब उसने अपने माता-पिता को अदालत में घसीटा है ताकि वो उसकी जीवनभर वित्तीय सहायता कर सकें।

सिद्दीकी का दावा है कि वह पूरी तरह से अपने अमीर माता-पिता पर निर्भर हैं, जो दुबई में हैं। उसका कहना है कि वो अपने माता-पिता से वित्तीय मदद पाने का हकदार है क्योंकि स्वास्थ्य कारणों से वह कमजोर तरीके से बड़ा हुआ।

उसने सिद्दीकी विश्वविद्यालय से स्नातक होने के बाद लॉ फर्म्स में भी काम किया है। उसका तर्क है कि उसे पैसे देने से इनकार करना उसके मानवाधिकारों का उल्लंघन होगा। वह 2011 से बेरोजगार है। वर्तमान में वह उसी फ्लैट में रहता है, जो कि उसकी 69 साल की मां और 71 साल के पिता जावेद के स्वामित्व में है। ये फ्लैट मध्य लंदन में हाइड पार्क के पास है।

ऑक्सफोर्ड से भी मांगा था हर्जाना

उसके अमीर माता-पिता अपने बेटे को हर सप्ताह 400 पाउंड से अधिक की राशि प्रदान करते हैं और उसके बिलों का भुगतान भी करते हैं। हालांकि वो अब अपने बेटे की इस तरह की मदद कम करना चाहते हैं। सिद्दीकी के मामले को कोर्ट ऑफ अपील में भेजा गया है क्योंकि इसे पिछले साल फैमिली कोर्ट के जज द्वारा खारिज कर दिया गया था। 2018 में उसने खराब शिक्षण के लिए ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी पर भी मुकदमा चलाने की कोशिश की थी और 1 मिलियन पौंड का हर्जाना मांगा था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर