गजब! दो मंजिला घर को पानी में तैराकर नए स्थान पर ले जाया गया, वीडियो हुआ वायरल

कनाडा के न्यूफाउंडलैंड में एक दो मंजिला घर को एक स्थान से दूसरे स्थान पर नावों के सहारे तैराकर एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाया गया। 

Two-storey house was floated in water with the help of boats and taken to new place, video goes viral
घर को पानी पर तैराकर एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाया गया 
मुख्य बातें
  • घर का एक किलोमीटर लंबा सफर आसान नहीं था।
  • घर पानी में फिसलने लगा और उसे धक्का देने वाली एक नाव टूट गई।
  • घर को खाड़ी के उत्तरी किनारे तक ले जाने मे करीब आठ घंटे लगे।

जल, थल, वायु के परिवहन के साधन एक स्थान से दूसरे स्थान जाते हुए देखा गया है। लेकिन कोई घर को एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाए तो अजीब लगता है। कनाडा के ग्रामीण न्यूफाउंडलैंड का एक वीडियो पिछले सप्ताह वायरल हुआ। एक कपल ने अपने दो मंजिला घर को द्वीपों की खाड़ी के पार और एक नए स्थान पर ले जाने का असामान्य कदम उठाने का फैसला किया।

11 अक्टूबर को, घर के मालिक डेनियल पेनी और उसके प्रेमी, किर्क लोवेल ने अपने दो मंजिला घर को नए स्थान पर धक्का देकर ले जाने के लिए आधा दर्जन नावों का इस्तेमाल किया। रिपोर्टों के अनुसार, खाड़ी के उत्तरी किनारे के साथ यात्रा में करीब आठ घंटे लगे।

लेकिन घर का एक किलोमीटर लंबा सफर आसान नहीं था। दरअसल, एक मुश्किल भरा क्षण आया जब घर पानी में फिसलने लगा और उसे धक्का देने वाली एक नाव टूट गई। सौभाग्य से, अन्य नावों ने जल्दी से सहायता देकर इसे स्थिर करने में कामयाबी हासिल की।

डेनियल ने देखा कि उसकी संपत्ति न्यूफाउंडलैंड के पश्चिमी तट पर मैक्लवर के एक छोटे से ग्रामीण समुदाय से स्थानांतरित हो रही है। डेनियल ने कहा, "यह बहुत अच्छा था, मुझे कहना पड़ा। मैं बहुत घबराया हुआ था।"

जब घर नए किनारे पर आ गया, तो पानी के किनारे पर इंतजार कर रहे दो मैकनिकल खुदाई करने वालों को किनारे खींचने में मदद के लिए इस्तेमाल किया गया। एक अन्य वीडियो में दिखाया गया है कि खुदाई करने वाले एक ट्रेलर पर धीरे-धीरे ढलान पर घर खींचा गया।

घर के लिए पिछली भूमि डेनियल के स्वामित्व में नहीं थी। जब उसने सुना कि मालिक भूखंड का पुनर्विकास करने की योजना बना रहा है, तो उसने अपने घर को पानी के पार अपनी जमीन पर ले जाने का फैसला किया। लेकिन इस कदम को खाड़ी के उस पार करना पड़ा क्योंकि जमीन पर बहुत अधिक बाधाएं थीं।

डेनियल ने कहा कि यह उस बिंदु पर छोटा ग्रीनहाउस था जिसे मैं प्यार करता था। मैंने इसके बारे में अपने दोस्तों, अपने परिवार से बात की थी। हर कोई जानता था कि मेरा दिल हमेशा इस घर से जुड़ा हुआ है।

नावों के साथ संचालन शुरू होने से पहले ही, घर के नीचे बैरल लगाए गए थे और पूरे घर को एक धातु के फ्रेम से बांधा गया था जिसमें पुराने टायरों से उछाल था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर