VIDEO: दो कुत्तों ने वीडियो कॉल के जरिए की 'बातचीत', लंबे समय से हैं बेस्ट फ्रेंड

Dog viral Video: दो कुत्तों की बातजीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज से वायरल हो रहा है। लोग वीडियो को बेहद पसंद कर रहे हैं।

Viral photo
Video Grab  

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपना कहर बरपा रखा है। इस खतरनाक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अधिकतर देशों में लॉकडाउन लागू है। लॉकडाउन में लोगों को घरों से बेवजह बाहर निकलने पर पाबंदी है। इस दौरान दूर-दराज रह रहे परिवार के सदस्यों और दोस्तों के संपर्क में रहने का एकमात्र तरीका वीडियो कॉलिंग है। लेकिन अगर आपको लगता है कि सिर्फ इंसान ही इस तरह से संपर्क बनाए रखते हैं तो आप गलत हैं। इन दिनों दो कुत्तों का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जो आपको हैरान कर देगा। इस वीडियो में दो कुत्ते जो बेस्ट फ्रेंड हैं, आपस में जूम कॉल के जरिए चैट करते हुए दिख रहे हैं। वीडियो आयरलैंड का है।

दोनों एक-दूसरे को काफी मिस करते हैं

वीडियो को जेरेमी हॉवर्ड ने किया है, जिसमें उनका कुत्ता लाइका अपने दोस्त हेनरी के साथ बात करता हुआ दिखाता है। जेरेमी ने लाइका की हेनरी से बातचीत कराने के लिए 6 अप्रैल को यह जूम कॉल की थी। उन्होंने तभी दोनों कुत्तों के बीच बातचीत का कुछ हिस्सा रिकॉर्ड रिकॉर्ड कर लिया। हॉवर्ड ने स्टोरीफुल को बताया, 'लाइका और हेनरी बेस्ट फ्रेंड हैं जो एक-दूसरे को काफी मिस करते हैं। ऐसे में दोनों का संपर्क कराने के लिए वीडियो कॉलिंग का इस्तेमाल किया गया।'

खुशी से कमरे में कूद रहा हेनरी

वीडियो में नजर आ रहा है कि वीडियो चैट के लिए एक कुर्सी पर लैपटॉप रखा है और लाइका उसके सामने खड़ा है। लाइका जैसे ही हेनरी देखता है तो फौरन भौंकने लगता है। दोनों बातचीत के दौरान काफी खुश नजर आते हैं, मानो जैसे कोई बिछड़ा दोस्त बहुत दिनों बाद मिला हो। अगर ध्यान से देखें तो आपको हेनरी खुशी से कमरे में कूदते हुए दिखेगा। दो कुत्तों का यह प्यारो वीडियो लोगों को बेहद पसंद आ रहा है। लोग दोनों कुत्तों की दोस्ती की खूब तारीफ कर रहे हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर