भारतीय सेना की 2 कैप्टन ने चलती ट्रेन में कराई बच्चे की डिलीवरी, हावड़ा एक्सप्रेस में ली गई [PHOTO] वायरल

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Dec 29, 2019 | 16:45 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Baby delivery in the Train: भारतीय सेना की कैप्टन ललिता और कैप्टन अमनदीप को जैसे ही महिला की परेशानी के बारे में पता चला वह उसकी ओर दौड़ीं। डिलीवरी के बाद मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

Gave birth to a child in a train by Indian Army
ट्रेन में बच्चे को दिया जन्म 

नई दिल्ली: भारतीय सेना असाधारण काम करने के लिए भी जानी जाती है। चाहे देश की सीमाएं हो या फिर कोई और जगह सेना के लोग जरूरतमंदों की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। हर नागरिक के सम्मान की रक्षा और देखभाल हर सैनिक अपना कर्तव्य मानते हैं। हाल ही में भारतीय सेना के कर्तव्य और जिम्मेदारी की भावना को एक ट्रेन में सवार सैकड़ों यात्रियों ने देखा।

सेना के दो कैप्टन हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन में अपनी यात्रा का आनंद ले रहे थे, तभी उन्हें पता चला कि उनकी बोगी में यात्रा कर रही एक महिला यात्री की समय से पहले डिलीवरी होने वाली है। भारतीय सेना के 172 मिलिट्री हॉस्पिटल में डॉक्टर कैप्टन ललिता और कैप्टन अमनदीप अपनी सीट से उठे और महिला की जांच करने के लिए दौड़ पड़े।

ट्रेन में ही दोनों कप्तानों की मदद से बच्चे की डिलीवरी की गई। बाद में, भारतीय सेना ने नवजात शिशु के साथ कप्तान ललिता और कप्तान अमनदीप के ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की। उन्होंने यह भी लिखा था कि मां और बच्चा दोनों स्वस्थ थे।

भारतीय सेना के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, 'कैप्टन ललिता और कैप्टन अमनदीप, # इंडियन आर्मी 172 मिलिट्री हॉस्पिटल, हावड़ा एक्सप्रेस में यात्रा करते समय एक यात्री की समय से पहले डिलीवरी में मदद की। मां और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं।

ट्वीट के साथ शेयर की गई तस्वीर को अब तक 18,000 से ज्यादा लाइक और 35,000 से ज्यादा रीट्वीट मिल चुके हैं। सैकड़ों सोशल मीडिया यूजर्स ने आर्मी डॉक्टरों को हीरो बताया। कुछ ने कहा कि माता-पिता के पास अब बच्चे के नाम के लिए दो विकल्प हैं। यहां आप पोस्ट पर आई कुछ प्रतिक्रियाएं देख सकते हैं।

आर्मी की दोनों कप्तान डॉक्टरों के काम की सराहना लगातार लोग कर रहे हैं और भारतीय सेना का पोस्ट भी लगातार वायरल हो रहा है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर