क्या बाघिन सिगरेट पीती है? सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO

एक बाघिन का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एसा लग रहा है जैसे वह सिगरेट पी रही है जबकि ऐसा नहीं है।

Is this tigress from Bandhavgarh smoking
कासवान ने वीडियो के कैप्शन में पूछा है- क्या यह बांधवगढ़ से आई बाघिन है धूम्रपान कर रही है।   |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: टाइगर रिजर्व में बाघों का दीदार करना बेहद रोमांचक होता है। मध्य प्रदेश के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में फिल्माया गया बाघिन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। भारतीय वन सेवा (आईएफएस) अधिकारी परवीन कस्वां द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में एक पार्क की गई गाड़ी के भीतर बैठे बाघिन को दिखाया गया है। वीडियो में दिख रहा है कि बाघिन के मुंह से धुआं निकल रहा है। 

कासवान ने वीडियो के कैप्शन में पूछा है- क्या यह बांधवगढ़ से आई बाघिन है धूम्रपान कर रही है? कासवान ने ट्वीट में कहा है कि बाघिन पटौर के एक ग्रामीण के कुएं में गिर गई थी और उसे 15 जनवरी को वन विभाग ने बचाया था। कासवान ने ट्वीट किया है कि इस वीडियो में वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा किए गए शानदार काम को दिखाया गया है। वीडियो में कुछ लोग दिखाई दे रहे हैं। इस बाघिन को एक कुएं से सुरक्षित निकाला गया और फिर जंगली में छोड़ दिया गया। इस तरह के काम में बहुत सी चीजें शामिल होती हैं।

बांधवगढ़ नेशनल पार्क के पशु चिकित्सक, डॉक्टर नितिन गुप्ता ने कहा कि हां यह बाघिन बांधवगढ़ टाइगर  रिजर्व से है। इसे 15 जनवरी 2021 की रात को बचाया गया था। बाघिन बीटीआर के गाँव पटौर में एक ग्रामीण के कुएं में गिर गई थी। बचाव दल ने कुएं से निकाला था। बाघिन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो अबतक 32,200 से अधिक बार देखा गया है। इंटरनेट यूजर वीडियो को देखकर काफी ट्वीट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है कि सर आप उसे बेकार बदनाम कर रहे हैं। एक और यूजर ने लिखा है कि उसकी सांस इतनी भयानक है। दरअसल ठंड की वजह से बाघिन के मुंह से धुआं निकलता हुआ दिखाई दे रहा है।  

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर