एक साथ 3 कोबरा को इस तरह देख हैरान रह गए लोग, तस्वीर वायरल, जानें पूरा मामला?

तस्वीर में आप देख सकते हैं किस तरह तीन कोबरा एक साथ फन फैलाए हुए जंगल बैठे में हैं। इस तस्वीर को देखने के बाद एक पल के लिए हर कोई दंग रह गया। इतना ही नहीं इस तस्वीर पर लोग जमकर रिएक्शन भी दे रहे हैं और सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर इसे शेयर भी कर रहे हैं।

Three Cobra Found Together in Maharashtra Photo Goes Viral On Social media
क्या नजारा है...  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एक साथ फन फैलाए नजर आए तीन कोबरा
  • तीन कोबरा को एक साथ देखकर हैरान रह गए लोग
  • सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

जंगल की दुनिया भी काफी अजीब है। कई बार ऐसे-ऐसे नजारे देखने को मिलते हैं, जिन्हें देखकर लोग भौचक्के रह जाते हैं। वहीं, कुछ पर तो यकीन तक करना मुश्किल हो जाता है। हालांकि, समय-समय पर वन्यकर्मी, फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारी या फिर वाइल्ड लाइफ लवर्स इस दुनिया से लोगों को रू-ब-रू कराते रहते हैं। इसी कड़ी में एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसे देखकर सब दंग रह गए। हो सकता है कि इससे पहले आपने भी इस तरह का नजारा ना देखा होगा।

इस फोटो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारी सुशांद नंदा ने शेयर किया है। तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ' जब एक समय में तीन कोबरा आपको आशीर्वाद दे'। तस्वीर में आप देख सकते हैं किस तरह तीन कोबरा एक साथ फन फैलाए हुए जंगल बैठे में हैं। इस तस्वीर को देखने के बाद एक पल के लिए हर कोई दंग रह गया। इतना ही नहीं इस तस्वीर पर लोग जमकर रिएक्शन भी दे रहे हैं और सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर इसे शेयर भी कर रहे हैं।  

अद्भुत नजारा...

बताया जा रहा है कि यह तस्वीर महाराष्ट्र के जादुई मेलघाट स्थित हरिसल के जंगल की है। इस तस्वीर को Rajendra Semalkar ने 16 नवंबर को फेसबुक पेज 'इंडियन वाइल्डलाइफ' पर शेयर किया था। इस तस्वीर को देखने के बाद कुछ जानकारों का कहना है कि काले रंग के कोबरा का एक साथ दिखना काफी रेयर है। तस्वीर पर एक यूजर ने लिखा, '  इस तरह की तस्वीर शेयर करने के लिए दिल से धन्यवाद'। एक ने लिखा,' लगता है ये तीनों परिवार हैं'। इसके अलावा भी यूजर्स लगातार मजेदार-मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं। तो इस तस्वीर पर आपकी क्या राय है कमेंट कर जरूर बताएं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर