Beer: खुद बीयर पीकर कर रहा लोगों का भला ये शख्स, जानें क्या है उसकी प्लानिंग

अमेरिका का एक शख्स  46 दिन तक सिर्फ बीयर ही पी रहा है इसके पीछे का उसका मकसद लोगों की मदद करना है, लोग उसके इस कदम की सराहना कर रहे हैं।

BEER
46 दिन तक सिर्फ BEER पीकर रहने वाला है ये शख्स  

मुख्य बातें

  • इस डाइट के दौरान डेल हॉल सिर्फ बियर ही बियर पीने वाले हैं
  • कोरोना काल के दौरान क्लब और रेस्टोरेंट में काम करने वाले लोगों की हालात खासी खराब हो गई
  • सभी दान का 100% सीधे दक्षिणी ओहियो और उत्तरी केंटकी में बार और रेस्तरां के कर्मचारियों को जाएगा

अमेरिका में एक ब्रुअरी ओनर  46 दिनों के लिए आतिथ्य क्षेत्र (Hospitality Sector) जो लॉकडाउन (Lockdown) के कारण बेहद पस्त पड़ गया है। के लिए पैसे जुटाने के लिए सिर्फ बीयर (Beer) के सख्त आहार पर है, उसने 17 फरवरी को अपनी ओनली बीयर डाइट लेना शुरू किया और 4 अप्रैल तक सिर्फ बीयर पर ही रहेंगे। यह शख्स अपने सख्त आहार के चलते करीब 22.2 पाउंड (10 किलोग्राम) गंवा चुके हैं।

इस शख्स का नाम डेल हॉल (Del Hall) है, डेल खुद ब्रूअरी ऑनर हैं स्थानीय सर्विस इंडस्ट्री में काम करने वाले लोगों की मदद करने के लिए उन्होंने ये डाइट प्लान फॉलो किया है।

इस डाइट के दौरान वो सिर्फ बियर ही बियर पीने वाले हैं,उनका मानना है कि कोरोना काल के दौरान क्लब और रेस्टोरेंट में काम करने वाले लोगों की हालात खासी खराब हो गई थी इसी बात को ध्यान में रखते हुए वो ऐसा करने जा रहे हैं।

डेल ने पिछले साल 'बीयर डाइट इनोवेटर' में अपनी डाइट पूरी करने के बाद 22.67 किलोग्राम खो दिया लेकिन ग्लोबल महामारी कोरोना के बीच स्थानीय चैरिटी के लिए वह 10,000 डॉलर (7.3 लाख रुपये) से अधिक जुटाने में सफल रहे।

इस साल, हॉल 40 पाउंड (18 किलोग्राम) खोने और कम से कम $ 50,000 (रु 36.54 लाख) जुटाने की उम्मीद कर रहा है उन्होंने 'SgtDel की वर्चुअल टिप जार' बनाई है।

जहां सभी दान का 100% सीधे दक्षिणी ओहियो और उत्तरी केंटकी में बार और रेस्तरां के कर्मचारियों को जाएगा, लोग उनके इस कदम की खासी सराहना कर रहे हैं और उम्मीद जता रहे हैं कि वो अपने मकसद में कामयाब हों ताकि लोगों की मदद हो सके।

फोटो साभार-Del Hall_Facebook

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर