1 Kg Gold Mangalsutra: 1 किलो गोल्ड वाले मंगलसूत्र की यह है हकीकत, कीमत निकली 38 हजार

भिवंडी का वो दंपति कुछ दिनों पहले भी चर्चा में था और आज भी चर्चा में है। 1 किलो गोल्ड वाले मंगलसूत्र की हकीकत जब सामने आई तो हर कोई चौंक गया।

1 kg gold mangasutra: 1 किलो गोल्ड वाले मंगलसूत्र की यह है हकीकत, कीमत निकली 38 हजार
सालगिरह पर भिवंडी की महिला ने पहनी थी नकली मंगलसूत्र 

कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र के भिवंडी से एक तस्वीर आई थी जो देखते ही देखते वायरल हो गई थी। दरअसल एक कपल ने एनिवर्सरी के मौके पर अपने आपको सोने के गहनों से ढंक लिया था। खासतौर पर महिला मे जिस मंगलसूत्र को पहना था वो घुटने के बराबर लंबी थी। लेकिन बाद में जब सच सामने आया तो पता चला कि घुटनों तक लंबी मंगलसूत्र सोने की नहीं थी। उसकी कीमत सिर्फ 38000 हजार थी। 

1 किलो वाला मंगलसूत्र सोने का नहीं था
यह बात सामने नहीं आई है कि 1 किलो वजन के जेवर सोने से नहीं बने थे। यह कृत्रिम था और इसे केवल 38,000 रुपये में खरीदा गया था।महाराष्ट्र के भिवंडी से जोड़े का वीडियो वायरल होने के बाद, पुलिस ने जोड़े का पता लगाया क्योंकि हार से परिवार को खतरा हो सकता था।पुलिस ने बाला कोली के रूप में पहचाने जाने वाले पति से पूछताछ की, जिसने कहा कि आभूषण का टुकड़ा सिर्फ एक नकली था और इसे 38,000 रुपये में खरीदा गया था।

तहकीकात के बाद सच आया सामने
एक पुलिस अधिकारी ने कि जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ वो उसके संज्ञान में भी आया। इतना सोना रखना और इसे सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करना अपराधियों को आमंत्रित करने जैसा है। जमीनी शोध के बाद, हमें बाला कोली के बारे में पता चला और उसे बुलाया पुलिस स्टेशन। उसने हमें बताया कि सोने का मंगलसूत्र नकली था। उसने इसे एक आभूषण की दुकान से खरीदा और कहा कि इसकी कीमत केवल 38,000 रुपये है।

हम बाद में उसी दुकान पर गए जहाँ से उसने आभूषण खरीदा था। हमने इसे सत्यापित किया और पाया कि वो लोगों को उल्लू बनाने का काम कर रहे थे। पुलिस ने लोगों से आग्रह किया कि वे अपने सोने के गहने इस तरह से न दिखाएं क्योंकि इससे अपराधियों को खुला निमंत्रण मिलेगा और उनकी जान को खतरा होगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर