CAA: जब नागरकिता कानून के चंगुल में फंसे शक्तिमान, देखें ये वायरल वीडियो

CAA: देशभर में इन दिनों सीएए और एनआरसी का मुद्दा छाया हुआ है। इसी बीच सोशल मीडिया पर शक्तिमान का एक वीडियो वायरल हो रहा है। देखें क्या है इसमें खास-

shaktiman viral video
शक्तिमान वायरल वीडियो  |  तस्वीर साभार: Facebook

नई दिल्ली : इन दिनों देशभर में सीएए और एनआरसी को लेकर बहस छिड़ी हुई है। एक तरफ देश की बड़ी आबादी सरकार के इस नए कानून का जमकर विरोध कर रही है वहीं बड़ी संख्या में सरकार के समर्थक इसका समर्थन कर रहे हैं और इसे जायज ठहरा रहे हैं। सड़क चौराहे गली मोहल्ले से लेकर सोशल मीडिया तक इसपर जमकर चर्चा हो रही है। 

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रही है जिसमें नागरिकता कानून के चंगुल में फंसे शक्तिमान को दिखाया गया है। इस वीडियो के माध्यम से फनी तरीके से ये बताने की कोशिश की गई है कि शक्तिमान को पहले ही एनआरसी की भनक लग गई थी। दरअसल क्या है इस वीडियो में आप खुद ही देख लें-

 

वीडियो के मुताबिक पुलिस शक्तिमान को पकड़ लेती और उनसे सवाल जवाब करती है तभी वहां पर अन्य अधिकारी आ जाते हैं और उनसे लाइसेंस और अन्य पहचान पत्र, इनकम टैक्स इत्यादि की जानकारी मांगने लगते हैं। इतने में वहां एक अन्य हवलदार आ जाता है और शक्तिमान से उनका बर्थ सर्टिफिकेट मांगने लगता है। 

उनसे सवाल पूछे जाते हैं कि किस शहर में जन्म हुआ है तेरा, स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट है क्या, 18 साल हो क्या तुम्हारे, मतदाता सूची में नाम है कि नहीं। इन सबमें किसी का जवाब शक्तिमान के पास नहीं होता है तो हवलदार उनसे पूछता है कि जब इनमें से कोई कागजात तुम्हारे पास नहीं है तो वह उसके एरिया में क्या कर रहा है। 

फेसबुक पर शेयर किए गए इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया कि क्या #शक्तिमान पर #NRC लागू होगी, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) में फंस गए शक्तिमान'। इस वीडियो को लोग जमकर लाइक कर रहे हैं और इस पर कमेंट्स कर रहे हैं।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...