Volcano video:लावा उगलते ज्वालामुखी का ऐसा वीडियो आपने नहीं देखा होगा, Drone ने कैद किया ये सीन 

Erupting Volcano: एक धधकते हुए ज्वालामुखी का वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि ज्वालामुखी के फटने के बाद का नजारा कैसा होता है।

 real drone footage of Iceland's Fagradalsfjall volcano see the video
ड्रोन फुटेज इंस्टाग्राम और फेसबुक पर ब्लॉगर ब्योर्न स्टीनबेक ( Bjorn Steinbekk) द्वारा पोस्ट किया गया   |  तस्वीर साभार: Instagram

आइसलैंड में  ज्वालामुखी फटा, पिघले हुए लावा को हवा में उगलते हुए और आसमान को मीलों तक लाल करते हुए देखा गया इस नजारे को ड्रोन कैमरे ने कैद किया जिसके माध्यम से लोग इसको देख पा रहे हैं और ये वीडियो खासा देखा जा रहा है। यह रेक्जेनस प्रायद्वीप पर फगराडल्सफजाल में हुआ।

सोशल मीडिया पर साझा की गई फुटेज और तस्वीरें बेहद खास दिख रही हैं। आइसलैंड मौसम विज्ञान कार्यालय (IMO) के अनुसार, विस्फोट 19 मार्च को सुबह 8:45 बजे शुरू हुआ। हालांकि, विस्फोट से कई घंटे पहले फगराडलसफजॉल के लिए 1.2 किमी की दूरी पर 3.1 भूकंप दर्ज किया गया था।

ड्रोन फुटेज इंस्टाग्राम और फेसबुक पर ब्लॉगर ब्योर्न स्टीनबेक ( Bjorn Steinbekk) द्वारा पोस्ट किया गया था, कैप्शन के साथ: "कभी-कभी आपको बस जाने की ज़रूरत है!"

विस्फोट ने ग्रिंदाविक या महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे में लोगों को तत्काल कोई खतरा नहीं दिया, हालांकि, पिघला हुआ लावा प्रारंभिक विस्फोट के ठीक चार घंटे बाद क्षेत्र के एक वर्ग किलोमीटर के दायरे में आ गया, जो लगभग 200 फुटबॉल मैदानों के बराबर है। नतीजतन, थोरलक्शोफ़न शहर के निवासियों को ज्वालामुखी गैसों के संपर्क से बचने के लिए घर के अंदर रहने के लिए कहा गया था।

IMO ने विस्फोट के पहले कुछ अविश्वसनीय दृश्य साझा किए, लेकिन सोशल मीडिया पर साझा किए गए अधिक वीडियो और तस्वीरों में पिघले हुए लावा को चैनल बनाते हुए और जमीन को काला करते हुए दिखाया गया है।


video & pics साभार-Bjorn Steinbekk_ Instagram

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर