US:अमेरिका के सबसे लंबे समय तक रहने वाले कपल ने 85 वीं मैरिज एनिवर्सिरी मनाई- Watch Video

America's longest living couple: अमेरिका में सबसे ज्यादा उम्र के लिविंग कपल ने अपनी 85वीं मैरिज एनिवर्सिरी मनाई, दोनों आज भी एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं।

US:अमेरिका के सबसे लंबे समय तक रहने वाले कपल ने 85 वीं मैरिज एनिवर्सिरी मनाई
उनकी 85 वीं शादी की सालगिरह एक मील का पत्थर है क्योंकि अमेरिका में केवल 6% जोड़ों को अपनी 50 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए मिलती है (Photo Credit: YouTube) 

राल्फ और डोरोथी कोहलर, क्रमशः 102 और 100 वर्षीय, ने 1935 में शादी की जब वे किशोर थे। इस हफ्ते, युगल अपनी शादी के 85 साल का जश्न मनाने के एक दुर्लभ माइलस्टोन तक पहुंच गए हैं।16 सितंबर 1935 को उनकी शादी हुई थी, तब राल्फ 17 साल के थे और डोरोथी 16 साल की थी। उस समय एक जज ने उनकी उम्र के बारे में पता लगाया और समारोह करने से इनकार कर दिया, भले ही डोरोथी की मां टेकामाह कोर्ट हाउस में मौजूद थीं।

सौभाग्य से, एक दूसरे न्यायाधीश ने उनके बाद शादी करने के लिए सहमति व्यक्त की।कई लोगों ने राल्फ और डोरोथी को बताया कि  85 साल बाद, वे अभी भी मजबूत हो रहे हैं। राल्फ ने एक टीवी स्टेशन को बताया-"हर किसी ने कहा कि यह कभी नहीं चलेगा। आपको कभी नहीं लगता कि आप इसे बनाएंगे। हमने किया। यह मुख्य बात है। अगर हमें कभी कोई समस्या हुई, तो मैं इसके लिए सहमत हो गया। यही सबसे अच्छा तरीका है उनसे बाहर निकलने का।" 

उनकी 85 वीं शादी की सालगिरह एक मील का पत्थर है क्योंकि अमेरिका में केवल 6% जोड़ों को अपनी 50 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए मिलती है, अमेरिकी जनगणना ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार। लेकिन डोरटी और राल्फ अपनी शादी के 85 वें वर्ष में पहुंच गए हैं।

Watch video:-

उनके लंबे जीवन और विवाह के रहस्य के बारे में पूछे जाने पर, राल्फ ने कहा कि उनके पास हमेशा स्वस्थ आदतें थीं और उन्होंने कभी शराब नहीं पी या धूम्रपान नहीं किया था।

राल्फ ने कहा-"एक चीज़ के लिए प्यार, और हम एक ही चीज़ का आनंद लेते हैं। और अगर हमने नहीं किया, तो हमने इसे स्वीकार कर लिया," डोरोथी ने राल्फ के साथ बॉलरूम डांस शुरू किया। वह 1952 में एक ट्रैप शूटिंग नेशनल चैंपियन भी बनने में सफल रही यहां तक ​​कि डोरोथी 1962 में एक ट्रैप शूटिंग नेशनल चैंपियन भी बनी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर