रायगढ़ बिल्डिंग हादसा: 26 घंटे बाद 60 वर्षीय महिला को मलबे से निकाला

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पांच मंजिला बिल्डिंग हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई। 60 वर्षीय एक महिला को करीब 26 घंटों के बाद बचाया गया।

60 year old woman rescued
बिल्डिंग हादसे के बाद मलबे से 60 वर्षीय महिला को 26 घंटे बाद बचाया गया 

रायगढ़ : महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में हुए बिल्डिंग हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। नेशनल डिजास्टर रिस्पॉंस फोर्स (एनडीआरएफ) की टीम लगातार घटनास्थल पर बचाव कार्य कर रही है। एनडीआरएफ की टीम ने तारिक गार्डन बिल्डिंग के इसी मलबे से 60 वर्षीय एक महिला को 26 घंटों बाद रेस्क्यू कर बचाया।

मेहरुन्निसा अब्दुल हामिद काजी पांच मंजिला इसी इमारत के ढहने के बाद इसके मलबे में फंस गई ती। सोमवार शाम को ये हादसा हुआ था। अधिकारियों का कहना है कि महिला बिल्डिंग के पांचवें माले पर रहती थी।

मलबे के नीचे कुछ हरकत होने पर लोगों को पता चला कि कोई जिंदा इंसान मलबे के नीचे फंसा है। एनडीआरएफ की टीम ने मंगलवार को रात 9 बजकर 35 मिनट पर महिला को मलबे से बाहर निकाला जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसके पहले एनडीआरएफ की टीम ने 4 वर्षीय मोहम्मद नदीम बांगी को 19 घंटों के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बचाया था। बताया जाता है कि इस बिल्डिंग हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 9 घायल हैं। आशंका जताई जा रही है कि 3 लोग अभी भी मलबे के नीचे दबे हैं।


  

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर