Punjab State Rakhi Bumper 2020 Result: पंजाब राखी बंपर लॉटरी का रिजल्ट घोषित, जानें किसे मिला 1.5 करोड़ रुपए

पंजाब स्टेट लॉटरी डिपार्टमेंट आज राखी बंपर लॉटरी के विजेताओं का नाम घोषित कर दिया है। इसमें पहले नंबर के विजेता को डेढ़ करोड़ की इनामी राशि दी जाएगी।

punjab state lottery result 2020
पंजाब स्टेट लॉटरी रिजल्ट  

नई दिल्ली : पंजाब स्टेट लॉटरी डिपार्टमेंट आज राखी बंपर लॉटरी का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इस लॉटरी में फर्स्ट विजेता को डेढ़ करोड़ की राशि इनाम स्वरुप दी जाएगी। दूसरे नंबर पर विजेता को 10 लाख की इनामी राशि जबकि तीसरे नंबर के विजेता को ढाई लाख की इनामी राशि दी जाएगी।

रिजल्ट जारी होने के बाद विजेताओं की लिस्ट को पंजाब लॉटरी डिपार्टमेंट के ऑफिशियल वेबसाइट http://punjabstatelotteries.gov.in/ पर सार्वजनिक रुप से जारी किया गया। इसमें केवल एक व्यक्ति को पहला पुरस्कार मिलेगा, जबकि दूसरा पुरस्कार पांच लोगों को दिया जाएगा। 

तीसरा, चौथा और पांचवां पुरस्कार (20,000) प्रत्येक को 20 लोगों को दिया जाएगा। साथ ही 400 लोगों को छठा पुरस्कार (5,000 रुपये), 4,400 को 7 वां (1,000 रुपये) और 1 लाख लोगों को 8 वां पुरस्कार (250 रुपये) मिलेगा। कुल 5.78 करोड़ रुपये आज पुरस्कार के रूप में दिए जाएंगे।

इस बम्पर लॉटरी को पंजाब राज्य नए साल की बम्पर लॉटरी के रूप में भी जाना जाता है। पंजाब राज्य लॉटरी टिकट की कीमत 290 रुपये है जिसमें डाक और पैकेजिंग शुल्क के अतिरिक्त शुल्क शामिल हैं। 

ऑफिशियल वेबसाइट पर आप अपने टिकट नंबर का मिलान कर चेक कर पाएंगे कि आपने इनाम जीता है या नहीं। आज किसी भी समय विजेताओं के टिकट नंबर जारी किए जाने लगेंगे रिजल्ट के अपडेट्स जानने के लिए यहां हमारे साथ जुड़े रहें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर