'अच्‍छा चलता हूं... दुआओं में याद रखना', सोशल मीडिया पर यूजर्स ने PUBG को कुछ इस तरह दी विदाई

PUBG memes on social media: लोकप्रिय ऑनलाइन गेम PUBG भारत में अपनी सेवाओं को बंद कर रहा है, जिस पर इंटरनेट यूजर्स ने मीम्‍स के जरिये मजेदार रिएक्‍शंस दिए हैं।

'अच्‍छा चलता हूं... दुआओं में याद रखना', सोशल मीडिया पर यूजर्स ने PUBG को कुछ इस तरह दी विदाई
'अच्‍छा चलता हूं... दुआओं में याद रखना', सोशल मीडिया पर यूजर्स ने PUBG को कुछ इस तरह दी विदाई  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • PUBG भारत में अपनी सेवाओं को बंद कर रहा है
  • इंटरनेट यूजर्स ने मीम्‍स के जरिये मजेदार रिएक्‍शंस दिए हैं
  • इनमें फैन्‍स को दुखी और पैरेंट्स को खुश दिखाय गया है

नई दिल्‍ली : भारत में PUBG के प्रशंसक अपने पसंदीदा खेल के बंद होने से दुखी हैं। भारत सरकार ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए 2 सितंबर को ही PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite को बैन कर दिया था, जिसके बाद इसे एप्पल एप स्‍टोर और गूगल प्ले स्‍टोर से डाउनलोड करना प्रतिबंधित कर दिया गया था। हालांकि जिन लोगों ने इसे पहले ही डाउनलोड कर लिया था, वे उसका इस्‍तेमाल कर पा रहे थे।

अब आज (शुक्रवार, 30 अक्‍टूबर) से PlayerUnknown's Battlegrounds को बंद करने की घोषणा की गई, जिसे लेकर इंटरनेट पर मीम्‍स की बाढ़ आ गई है। सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे लेकर मजाकिया अंदाज में तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी है। सोशल मीडिया पर सामने आए तरह-तरह के मीम्‍स में PUBG के फैन्‍स को जहां इस पर दुख जताया है, वहीं पैरेंट्स को खुशी जताते हुए दिखाया गया है।

pubg memes india

pubg memes india

pubg memes india

pubg memes india

pubg memes india

Tencent Games ने भारत में PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite से जुड़ी सभी सेवाओं को बंद करने का फैसला किया है। कंपनी ने कहा, 'प्रिय प्रशंसकों, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के 2 सितंबर, 2020 के अंतरिम आदेश का पालन करते हुए  Tencent Games भारत में PUBG Mobile से जुड़ी सभी सेवाओं और यूजर्स की यहां तक पहुंच को 30 अक्टूबर, 2020 को समाप्‍त कर रहा है। भारत में PUBG MOBILE को प्रकाशित करने का अधिकार PUBG बौद्धिक संपदा के मालिकाना हक वाले प्राधिकार को सौंप दिया जाएगा।

कंपनी की इस घोषणा के साथ ही इंटरनेट पर इसे लेकर मीम्‍स की बाढ़ आ गई और ट्विटर पर #PUBGMOBILEINDIA हैशटैग ट्रेंड करने लगा। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर