VIRAL VIDEO: कोरोना को मात देकर लौटा पुलिसकर्मी का परिवार, लोगों ने किया जोरदार स्वागत

मुंबई पुलिस ने एक ऐसा ही प्रेरणादायक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक पुलिसकर्मी और उसका परिवार कोरोना को हराकर लौटा है। यह वीडियो वायरल हो रहा है।

mumbai police
पुलिसकर्मी का परिवार।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पुलिसकर्मी के परिवार ने कोरोना को दी मात
  • पुलिसकर्मी की पत्नी और दो बच्चे भी संक्रमित थे
  • परिवार अब अपने घर वापस आ गया है

मुंबई: महाराष्ट्र में आम जनता के साथ-साथ पुलिसकर्मियों पर भी कोरोना वायरस कहर बनकर टूट पड़ा है। हालांकि, राज्य में कई ऐसे पुलिसकर्मी हैं जो कोरोना को मात देकर ड्यूटी पर लौट चुके हैं। पुलिस विभाग कोरोना से जंग लड़ने वाले अपने कर्मियों को लगातार प्रोत्साहित कर रहा है। मुंबई पुलिस ने एक ऐसा ही प्रेरणादायक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक पुलिसकर्मी और उसका परिवार कोरोना को हराकर लौटा है। पुलिसकर्मी के परिवार के घर पहुंचने पर लोगों ने उनका जोदरार स्वागत किया। लोगों ने उनके ऊपर फूल बरसाए और फिर तालियों से स्वागत किया। मुंबई पुलिस ने लिखा कि पुलिसकर्मी का परिवार अब घर पर सुरक्षित हैं, जिसमें 9 और 6 साल के जूनियर योद्धा शामिल हैं। हमारा वॉरियर फिर से शहर की सेवा करने के लिए तैयार है। 

दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी संक्रमित

महाराष्ट्र पुलिस में कोरोना संक्रमित की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। महाराष्ट्र पुलिस के अनुसार राज्‍य में अब तक कुल 2,325 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं जबकि मरने वालों की बात करें तो यह आंकड़ा 26 पर पहुंच गया है। देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाली मुंबई कोरोना से देश में सबसे बुरी तरह प्रभावित शहर बन गया है। मालूम हो कि पुलिस, डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ और सेनिटाइजेशन के काम में लगे लोगों पर संक्रमण का अधिक खतरा रहता है। ऐसे में भी ये कोरोना वॉरियर्स अपनी जान की परवाह किए बिना देशवासियों के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं।


महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित

महाराष्ट्र कोरोना की सबसे ज्यादा मार झेल रहा है। देश में सबसे अधिक कोरोना मरीजों की तादाद महाराष्ट्र में है। राज्य में शनिवार को कोरोना वायरस के 2,940 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमित लोगों की संख्या 65,168 तक पहुंच गई। राज्य में अब तक वायरस के चलते 2,197 की मौत हो चुकी है।  वहीं, महाराष्ट्र में अब तक 28,081 मरीज वायरस के संक्रमण से स्वस्थ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में 34,890 मरीजों का इलाज चल रहा है। शनिवार को हुई 99 मौतों में से 54 अकेले मुंबई में हुई हैं। शनिवार को सामने आए कुल 2,940 नए रोगियों में से 1,510 अकेले मुंबई से सामने आए हैं।

अगली खबर