महिला ने हिरण के बच्चे को कराया स्तनपान, तस्वीर हुई वायरल

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Jul 20, 2019 | 15:04 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई है जिसमें बिशनोई समाज की महिला एक हिरण के बच्चे को स्तनपान कराती देखी गई है। इस फोटो के सामने आने के बाद लोगों ने महिला को खूब सराहा है।

trending viral news
सोशल मीडिय़ा पर वायरल हो रही है ये तस्वीर  |  तस्वीर साभार: Twitter

जोधपुर: एक कहावत है कि महिलाएं बहुत भावुक होती हैं। उनसे किसी का भी दुख जल्दी देखा नहीं जाता है। इस कहावत की एक तस्वीर उस वक्त और साफ हो गई जब महिला हिरण के बच्चे को स्तनपान कराती देखी गई। वैसे भी जानवरों के प्रति मनुष्यों का प्रेम किसी से छुपा नहीं है। समय- समय पर इसकी कई तस्वीर भी आपने देखी होगी। रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई है जिसमें बिश्नोई समुदाय की एक महिला हिरण के बच्चे को स्तनपान करा रही है। 

ट्वीटर पर भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के अधिकारी परवीन कस्वां ने एक फोटो ट्वीट किया। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'इस प्रकार जोधपुर में # विश्नोई समुदाय जानवरों की देखभाल करता है। ये प्यारे जानवर उनके लिए बच्चों से कम नहीं हैं। एक महिला हिरण के बच्चे को स्तनपान करा रही है। वही लोग, जिन्होंने 1730 में राजा से लड़ाई लड़ी और खेजड़ी के पेड़ों की रक्षा के लिए।

वन अधिकारी के फोटो ट्वीट करने के बाद इसको अब तक एक हजार से भी ज्यादा लोग रीट्वीट कर चुके हैं जबकि चार हजार 611 लोग लाइक कर चुके हैं। वहीं इस भावुक तस्वीर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया लोगों को कई तरह के कमेंट भी सामने आ रहे हैं।

 

एक यूजर्स ने लिखा,'ये सुन्दर है। पूरी तरह से उस महिला की सराहना करते हैं, एक महान माँ।' वहीं दूसरे यूजर्स ने लिखा, 'वाकाई दिल को छूने वाला। मां हमेशा भगवान होती है।'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर