मिलिए पाकिस्तान हल्क उर्फ खान बाबा से, नाश्ते में लेते हैं 4 मुर्गे, 36 अंडे, 3 किलो मीट और 5 लीटर दूध 

खाना बाबा का दावा है कि वह एक दिन में 10 हजार कैलोरी के बराबर डाइट लेते हैं। वह नाश्ते में 36 अंडे, चार मुर्गे, तीन किलोग्राम रेड मीट और पांच लीटर दूध पीते हैं।

Pakistani Hulk Arbab Khizer Hayat aka Khan baba
मिलिए पाकिस्तान हल्क उर्फ खान बाबा से।  |  तस्वीर साभार: Instagram

Arbab Khizer Hayat alias Khan Baba : क्या आपको पता है कि दुनिया का सबसे ताकतवर व्यक्ति कौन है-इसका जवाब ब्रायन शॉ, एडी हाल अथवा हाफथोर जॉर्नसन हो सकता है लेकिन पाकिस्तान के खैबरपख्तूनख्वा प्रांत में भी एक ऐसा शख्स है जो खुद को सबसे ताकतवर इंसान होने का दावा करता है। इस व्यक्ति का नाम है अरबाब खिजर हयात उर्फ खान बाबा। इन्हें लोग प्यार से पाकिस्तानी हल्क के नाम से भी बुलाते हैं। खान बाबा की उम्र 27 साल है और इनका वजन 436 किलोग्राम बताया जाता है। इनकी लंबाई छह फीट तीन इंच है। 

खान बाबा के दावों की परख नहीं
खान बाबा अपने बारे में कई तरह के दावे करते हैं हालांकि उनके दावों की सच्चाई की परख नहीं की गई है। अपने अजीब-गरीब कारनामों के लिए वह अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। एक साक्षात्कार में खान बाबा ने कहा कि जब वह 18 साल के थे तो उनका शरीर अचानक से बढ़ने लगा। तब से उनके शरीर में लगातार इजाफा हो रहा है। खान का कहना है कि शरीर में होने वाले इस बदलाव से वह परेशान नहीं हुए बल्कि उन्होंने अपने इस शारीरिक बदलाव को अपने डाइट से और बढ़ाने का फैसला किया। 

हर रोज 10 हजार कैलोरी का डाइट लेते हैं
खाना बाबा का दावा है कि वह एक दिन में 10 हजार कैलोरी के बराबर डाइट लेते हैं। वह नाश्ते में 36 अंडे, चार मुर्गे, तीन किलोग्राम रेड मीट और पांच लीटर दूध पीते हैं। बाबा का दावा है कि इस उन्हें अभी स्वास्थ्य से जुड़ी हुई किसी तरह की परेशानी नहीं हुई है। मरदान के स्थानीय निवासी खान बाबा को हीरो के रूप में देखते हैं। कुछ समय पहले ट्रैक्टर खींचने वाला खान बाबा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उनका कहना है कि वह वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप की तैयारी कर रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद वह पाकिस्तान में एक सेलेब्रिटी की तरह देखे जाने लगे और उनकी लोकप्रियता अचानक से बढ़ गई। 

डब्ल्यूडब्ल्यू चैंपियनशिप में हिस्सा लेने का दावा
खान बाबा का दावा है कि उन्होंने अमेरिका में डब्ल्यूडब्ल्यू चैंपियनशिप में हिस्सा लिया है और 400 किलोग्राम वजन उठाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है। एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, 'वजन उठाने के इस रिकॉर्ड को अब तक कोई नहीं तोड़ सका है', यहां तक कि असली हल्क को भी उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए मशक्कत करनी पड़ेगी।'

उस्मान बुलेट दावों को फर्जी बताते हैं
पाकिस्तान के ही पहलवान उस्मान बुलेट खान बाबा के दावों को झूठा करार देते हैं। उस्मान का कहना है कि वह लंबे समय से कुश्ती के लिए खान बाबा को चुनौती देते आए हैं लेकिन अब तक उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है। उस्मान का कहना है कि ऐसे में खान बाबा के दावों पर सवाल उठते हैं। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर